Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

River EV ने अपने Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर का शुरू किया प्रोडक्शन, सितंबर में होगी डिलीवरी

River EV ने कर्नाटक के होसकोटे स्थित अपनी फैसिलिटी में Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन शुरू कर दिया है। रिवर ईवी 4 kWh बैटरी पैक का उपयोग कर रहा है जो हटाने योग्य नहीं है और इसे फ्लोरबोर्ड में रखा गया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर इको मोड में 120 किमी की रियल वर्ल्ड रेंज प्रदान करता है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Fri, 25 Aug 2023 06:00 PM (IST)
Hero Image
River EV ने अपने Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है।

 नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। River EV ने कर्नाटक के होसकोटे स्थित अपनी फैसिलिटी में Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर का उत्पादन शुरू कर दिया है। निर्माता ने यह भी घोषणा की कि वह बेंगलुरु में अपने प्री-ऑर्डर ग्राहकों के लिए शुरू में किए गए 1,25,000 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर कायम रहेगा।

रिवर बेंगलुरु में अपने पहले एक्सपीरिएंस सेंटर पर भी काम कर रहा है, जिसे इस साल नवंबर में लॉन्च किया जाएगा। इस बीच, प्री-ऑर्डर करने वाले ग्राहक अपने रिवर अकाउंट पर जा सकते हैं और इंडी की टेस्ट राइड के लिए स्लॉट बुक कर सकते हैं।

River Indie की बैटरी और रेंज

रिवर ईवी 4 kWh बैटरी पैक का उपयोग कर रहा है, जो हटाने योग्य नहीं है और इसे फ्लोरबोर्ड में रखा गया है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर इको मोड में 120 किमी की रियल वर्ल्ड रेंज प्रदान करता है और इसे स्टैंडर्ड चार्जर से 5 घंटे में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है।

रिवर इंडी एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है, जो 6.7 किलोवाट की अधिकतम शक्ति पैदा कर सकती है और इंडी को 90 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति तक ले जा सकती है। इलेक्ट्रिक मोटर इसे 18 डिग्री की ग्रेडिबिलिटी भी देती है और ये स्कूटर 3.9 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है।

River Indie के फीचर्स

River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन राइडिंग मोड्स के साथ आता है। इनमें इको, राइड और रश शामिल हैं। ऑफर पर एक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एलईडी लाइट्स हैं। स्कूटर में 43-लीटर अंडर सीट स्टोरेज और 12-लीटर फ्रंट ग्लव बॉक्स है। ब्रांड इसके साथ पैनियर्स और एक टॉप बॉक्स भी बेचेगा।

कब शुरू होगी डिलीवरी? 

इसको लेकर रिवर के को-फाउंडर और सीईओ अरविंद मणि ने कहा कि यह हमारे लिए एक विशेष क्षण है। जैसा कि इस साल फरवरी में इंडी के लॉन्च के दौरान वादा किया गया था, बेंगलुरु में हमारे प्री-ऑर्डर ग्राहकों के लिए डिलीवरी सितंबर में शुरू होगी और उसके बाद अगले कुछ महीनों में इसे राष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च किया जाएगा।

उन्होने कहा कि हम अपने सभी प्री-ऑर्डर ग्राहकों से मिले शुरुआती समर्थन के लिए आभारी हैं और डिलीवरी शुरू करने के लिए उत्साहित हैं।