Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इन 5 खूबियों से लैस है River Indie Electric Scooter, सिंगल चार्ज पर मिलती है 120 किमी की रेंज

ईवी स्टार्टअप कंपनी का दावा है कि रिवर इंडी में 12-लीटर ग्लव बॉक्स के साथ 43-लीटर अंडर-सीट बूट स्पेस है। इनमें दोनों तरफ पैनियर माउंट और बैग हुक शामिल हैं। स्कूटर में पार्क असिस्ट डुअल यूएसबी पोर्ट आदि मिलते हैं। बूट स्पेस के मामले में ये अब तक की सबसे अधिक स्टोरेज देने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर है। (जागरण फाइल फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Mon, 04 Sep 2023 02:49 PM (IST)
Hero Image
River Indie Electric Scooter की 5 खास बातें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। River ने हाल ही में अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर RIVER INDIE का प्रोडक्शन शुरू किया था। यूनिक लुक और बेहतरीन स्पेस से लैस इस इलेक्ट्रिक स्कूटर कई खास बातें हैं, जिसके बारे में आपको यहां बताने जा रहे हैं। अगर आप भी किसी यूनिक इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश कर रहे हैं तो आप इसको विकल्प के तौर पर चुन सकते हैं। इसकी ऑफिशियल बुकिंग भी शुरू है। इसकी कीमत 1 लाख 25 हजार रुपये तय की गई है।

43लीटर तक का बूट स्पेस?

ईवी स्टार्टअप कंपनी का दावा है कि River Indie में 12-लीटर ग्लव बॉक्स के साथ 43-लीटर अंडर-सीट बूट स्पेस है। इनमें दोनों तरफ पैनियर माउंट और बैग हुक शामिल हैं। स्कूटर में पार्क असिस्ट, डुअल यूएसबी पोर्ट आदि मिलते हैं। बूट स्पेस के मामले में ये अब तक की सबसे अधिक स्टोरेज देने वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर है।

यूनिक डिजाइन से लैस

यूनिक डिजाइन से लैस रिवर इंडी को बाजार में उपलब्ध अन्य मॉडलों की तुलना में एक दमदार फ्रंट लुक मिलता है। इसमें इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स के साथ डुअल फ्रंट एलईडी हेडलैंप्स दिए गए हैं। इसमें पूरी तरह से डिजिटल छह इंच का कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर,20 इंच का फुटबोर्ड और एलईडी टेल लाइट्स भी हैं। यह 14 इंच के ब्लैक मिश्र धातु पहियों पर चलता है।

बैटरी पैक और रेंज

पावरट्रेन के रूप में, रिवर इंडी को IP67-रेटेड 4 kWh बैटरी पैक से पावर मिलती है जो 6.7 kWh इलेक्ट्रिक मोटर को रेस प्रदान करती है, जो 26 Nm का टार्क जनरेट करती है। स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 120 किमी की रेंज प्रदान करता है।

90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड

ईवी 3.9 सेकंड में 0-40 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चल सकती है। स्कूटर पांच साल / 50,000 किलोमीटर की वारंटी के साथ आता है। वहीं टॉप स्पीड की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये 90 की टॉप स्पीड देती है।

ब्रेकिंग सिस्टम

फ्रंट व्हील में 240 मिमी डिस्क ब्रेक मिलता है, जबकि पीछे 200 मिमी डिस्क मिलता है। सस्पेंशन ड्यूटी के लिए, स्कूटर में फ्रंट में टेलिस्कोपिक सेटअप और रियर में ट्विन हाइड्रॉलिक सिस्टम मिलता है। इस स्कूटर के सीट की ऊंचाई 770 मिमी है और 14 इंच के पहिए इसे यामाहा एरोक्स और अप्रिलिया SR160 के समान बनाते हैं।