Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rolls Royce Spectre की लॉन्च डेट हुई कन्फर्म, इस दिन होगी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री; जानिए डिटेल

Rolls Royce Electric Car रोल्स-रॉयस के द्वारा आधिकारिक तौर पर स्पष्ट कर दिया गया है कि इस गाड़ी को 19 जनवरी 2024 को लॉन्च किया जाएगा। यह गाड़ी अन्य मार्केट्स में पहले से उपलब्ध Phantom और Ghost के मध्य जगह लेगी। आगामी Spectre की कीमतों को लेकर कोई जानकारी नहीं है। आइए इसकी लॉन्च डेट के बारे में जान लेते हैं।

By Yogesh SinghEdited By: Yogesh SinghUpdated: Sun, 14 Jan 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
इस गाड़ी को 19 जनवरी 2024 को लॉन्च किया जाएगा।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। ब्रिटिश लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी रोल्स-रॉयस भारत में जल्द एक प्रीमियम सेगमेंट की गाड़ी लॉन्च करने वाली है। आगामी गाड़ी को इलेक्ट्रिक अवतार के साथ मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। वाहन निर्माता की यह पहली ईवी होगी जो यहां लॉन्च की जाएगी। हाल ही में इस गाड़ी की लॉन्च डेट को कन्फर्म कर दिया गया है। हम यहां इसी के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

लॉन्च डेट हुई कन्फर्म

रोल्स-रॉयस के द्वारा आधिकारिक तौर पर स्पष्ट कर दिया गया है कि इस गाड़ी को 19 जनवरी 2024 को लॉन्च किया जाएगा। यह गाड़ी अन्य मार्केट्स में पहले से उपलब्ध Phantom और Ghost के मध्य जगह लेगी। आगामी Spectre की कीमतों को लेकर कोई जानकारी नहीं है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसे 7-9 करोड़ के बीच बाजार में उतारा जाएगा।

V12 प्लेटफॉर्म का नहीं किया गया है यूज

रिपोर्ट्स की माने तो इस इलेक्ट्रिक कार को बनाने के दौरान कंपनी के स्वामित्व वाले V12 प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल नहीं किया गया है। बल्कि इस गाड़ी में 4व्हील ड्राइव सिस्टम का इस्तेमाल किया जाएगा। इसमें जो मोटर लगी होगी वह सभी पहियों को पावर देने का काम करेगी।

ये भी पढ़ें- Amazon Republic Day Sale में इन Car Accessories पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट, जल्दी उठा लें मौके का लाभ

इसमें 430Kw बैटरी पैक 900 एनएम ड्राइवट्रेन के साथ इस्तेमाल किया जाएगा, जो 4.4 सेकंड में ही 0-100 किमी की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगा। इसमें एक अन्य बैटरी पैक दिया जाएगा वह 333 मील या 520 किमी की रेंज सिंगल चार्जिंग में देगा।

डिजाइन

गाड़ी के डिजाइन को लेकर कहा गया है कि इसमें फ्रंट में अब तक की सबसे बड़ी ग्रिल दी जाएगी, जो स्प्लिट हेडलाइट ट्रीटमेंट को काटेगी। ध्यान रखने वाली बात है कि इसमें कंपनी की आईकॉनिक पेंथियन ग्रिल को 22 एलईडी लाइट्स के साथ बरकरार रखा जाएगा। इतना ही नहीं रोल्स-रॉयस ने ईवी गाड़ी के लिए अपने ट्रेडमार्क स्पिरिट ऑफ एक्स्टसी में परिवर्तन किया है।

ये भी पढ़ें- देश के सबसे लंबे Atal Setu Bridge में इस्तेमाल की गई है आधुनिक टेक्नोलॉजी, जानिए कैसे है ये सबसे अलग