Move to Jagran APP

Rolls-Royce Spectre luxury EV भारतीय बाजार में 7.5 करोड़ रुपये की कीमत पर लॉन्च, देखिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Rolls-Royce Spectre ब्रांड के ऑल-एल्युमीनियम स्पेसफ्रेम आर्किटेक्चर पर आधारित है जिसे आर्किटेक्चर ऑफ लग्जरी कहा जाता है।ये नए फैंटम घोस्ट और कलिनन मॉडल के साथ बेस साझा करती है। रोल्स-रॉयस स्पेक्टर 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक होने की ऑटोमेकर की यात्रा में पहला कदम है। इलेक्ट्रिक कूप को पावर देने वाला 102 kWh बैटरी पैक है जो एक बार चार्ज करने पर 530 किमी की रेंज देगा।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 19 Jan 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
Rolls-Royce Spectre luxury EV भारतीय बाजार में लॉन्च हो गई है।

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। Rolls-Royce Motor Cars ने भारतीय बाजार में अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक पेशकश Spectre को आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। विकल्प शुरू होने से पहले रोल्स-रॉयस स्पेक्टर की कीमत 7.5 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है, जो इसे देश में बिक्री पर सबसे महंगी ईवी बनाती है।

डिजाइन और डायमेंशन

Rolls-Royce Spectre ब्रांड के ऑल-एल्युमीनियम स्पेसफ्रेम आर्किटेक्चर पर आधारित है, जिसे आर्किटेक्चर ऑफ लग्जरी कहा जाता है।ये नए फैंटम, घोस्ट और कलिनन मॉडल के साथ बेस साझा करती है। स्पेक्टर स्प्लिट हेडलैम्प्स के साथ फैंटम कूप को ट्रिब्यूट करते हुए रोल्स डिजाइन को फॉलो करता है।

यह भी पढ़ें- Kia Seltos के Diesel Variants को मिला Manual Transmission, यहां जानिए कीमत और खासियत

इंटीरियर

रोल्स-रॉयस स्पेक्टर के केबिन में स्टारलाइट लाइनर के साथ भव्यता झलकती है,जिसे अब छत के साथ-साथ दरवाजे के पैड में भी शामिल किया गया है। डैशबोर्ड पर स्पेक्टर नेमप्लेट को 5,500 से अधिक स्टार-जैसी रोशनी के समूह का उपयोग करके रोशन किया गया है। रोल्स-रॉयस ने पूरी तरह से नई सीटों को इंटीग्रेट किया है और पीछे की यूनिट को इंटरनल बॉडी पैनल में इंटीग्रेट किया है।

बैटरी, मोटर और रेंज

  • रोल्स-रॉयस स्पेक्टर 2030 तक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक होने की ऑटोमेकर की यात्रा में पहला कदम है।
  • इलेक्ट्रिक कूप को पावर देने वाला 102 kWh बैटरी पैक है, जो एक बार चार्ज करने पर 530 किमी (डब्ल्यूएलटीपी साइकिल) की रेंज का वादा करता है।
  • मॉडल में दो इलेक्ट्रिक मोटर हैं, प्रत्येक एक्सल पर एक 577 बीएचपी और 900 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है।
  • 2,890 किलोग्राम वजन के साथ स्पेक्टर महज 4.5 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

यह भी पढ़ें- Mahindra Scorpio-N, Thar और XUV700 की कीमतों में हुई 57 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी, यहां देखिए नए प्राइस