Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Royal Enfield का तगड़ा फ्यूचर प्लान! अगले 8 सालों में करेगी 3 हजार करोड़ का निवेश

Royal Enfield ने घोषणा की है कि वे तमिलनाडु में 8 वर्षों की अवधि में लगभग 3 हजार करोड़ का निवेश करेंगे। इस इन्वेस्टमेंट से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 2000 लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होने का अनुमान है। रॉयल एनफील्ड ने 8 जनवरी 2024 को चेन्नई में ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट 2024 में तमिलनाडु सरकार के साथ एक MOU साइन किया है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 09 Jan 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
Royal Enfield अगले 8 सालों में लगभग 3 हजार करोड़ का निवेश करेगी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Royal Enfield ने घोषणा की है कि वे तमिलनाडु में 8 वर्षों की अवधि में लगभग 3 हजार करोड़ का निवेश करेंगे। निवेश का उपयोग मुख्य रूप से नए प्रोडक्ट्स, ईवी के डेवलेपमेंट और इसके अलावा आईसीई-मॉडल के लिए किया जाएगा। आइए, कंपनी के फ्यूचर प्लान के बारे में जान लेते हैं।

Royal Enfield का फ्यूचर प्लान

कंपनी की ओर से 3 हजार करोड़ का निवेश किया जाएगा। इस इन्वेस्टमेंट से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 2,000 लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होने का अनुमान है। रॉयल एनफील्ड ने 8 जनवरी 2024 को चेन्नई में ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट 2024 में तमिलनाडु सरकार के साथ एक MOU साइन किया है।

यह भी पढ़ें- Diesel Car चलाते समय कभी न करें ये गलतियां, कोल्ड रेविंग से बचने के साथ एग्जॉस्ट पर दें ध्यान

तीसरी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी होगी तैयार

रॉयल एनफील्ड के पास पहले से ही ओरागडम और वल्लम वडागल में मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी है, जहां उनकी मोटरसाइकिलों का उत्पादन किया जा रहा है। इस हिसाब से भारत में कंपनी की ये तीसरी उत्पादन सुविधा होगी। 2023 निर्माता के लिए काफी अच्छा था, क्योंकि कंपनी की ओर से Super Meteor 650 और Himalayan 450 को बाजार में लॉन्च किया गया है। इसके अलावा कंपनी की ओर से कई नई बाइक्स के डेवलपमेंट पर भी काम चल रहा है। इसमें शॉटगन 650 जैसे मॉडल शामिल हैं।

इसको लेकर कंपनी के सीईओ बी गोविंदराजन ने कहा-

तमिलनाडु हमारा घर रहा है; कई दशकों से हमारी इंजीनियरिंग, तकनीकी और विनिर्माण नींव का आधार रहा है। तमिलनाडु में यह रणनीतिक निवेश रॉयल एनफील्ड में हमारे लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। हम तमिलनाडु सरकार को उनके अटूट समर्थन के लिए हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं।

यह भी पढ़ें- Tata Punch EV को इन वेरिएंट्स और कलर ऑप्शन में कर सकते हैं बुक, जबरदस्त फीचर्स और रेंज के साथ जल्द होगी लॉन्च