Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Royal Enfield ने फाइल किया Bullet 650 Twin का ट्रेडमार्क, भारतीय बाजार में जल्द मार सकती है एंट्री

Royal Enfield ने नेमप्लेट ट्रेडमार्क Bullet 650 Twin के नाम से दायर किया है। यह भारतीय बाजार में सबसे सस्ती 650 सीसी मोटरसाइकिल होगी। आरई बुलेट 650 के लिए प्लेटफॉर्म शॉटगन 650 से लिया जाएगा। हालांकि मोटरसाइकिल की कीमत को और अधिक किफायती बनाने के लिए इसमें कई बदलाव किए जाएंगे। इसे वही 648 सीसी क्षमता वाला इंजन दिया जाएगा।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 01 Aug 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
Royal Enfield ने Bullet 650 Twin को ट्रेडमार्क कराया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Royal Enfield इंडियन मार्केट के अंदर कई नए प्रोडक्ट पेश करने के लिए तैयार है। कंपनी नई मोटरसाइकिलों पर काम कर रही है, जिन्हें निकट भविष्य में लॉन्च किया जाएगा। इसी कड़ी में आगे बढ़ते हुए रॉयल एनफील्ड ने Bullet 650 का पेटेंट फाइल किया है। इसके अलावा कंपनी डिजाइन पेटेंट और नेमप्लेट पेटेंट भी दाखिल कर रही है।

Bullet 650 Twin 

Royal Enfield ने नेमप्लेट ट्रेडमार्क Bullet 650 Twin के नाम से दायर किया है। यह भारतीय बाजार में सबसे सस्ती 650 सीसी मोटरसाइकिल होगी। यह क्लासिक 650 ट्विन से नीचे होगी, जिसका नेमप्लेट ट्रेडमार्क भी हाल ही में दायर किया गया था। अब तक, लॉन्च की टाइमलाइन नहीं रिवील हुई है, लेकिन उम्मीद की जा सकती है कि रॉयल एनफील्ड इस साल के अंत में बुलेट 650 को पेश करेगी।

यह भी पढ़ें- 16 अगस्त को लॉन्च होगी अपडेटेड Lamborghini Huracan सुपरकार, इंजन के साथ लुक भी होगा नया

संभावित डिजाइन

बुलेट 650 के लिए प्लेटफॉर्म शॉटगन 650 से लिया जाएगा। हालांकि, मोटरसाइकिल की कीमत को और अधिक किफायती बनाने के लिए इसमें कई बदलाव किए जाएंगे। इसमें आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ ट्विन शॉक एब्जॉर्बर का इस्तेमाल किया जाएगा।

इसका हेडलैंप एक एलईडी यूनिट होगा, जिसे हमने हाल ही में रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिलों पर देखा है। देखा गया है कि ये उता ब्राइट नहीं है, लेकिन सिटी राइड के लिए ये काफी है। इस वजह से ही लोग ब्रांड द्वारा ऑफर की जा रही एक्सेसरी का इस्तेमाल करते हैं।

इसके कुछ वेरिएंट में हेडलैंप के चारों ओर काउल हो सकता है, जो कि रॉयल एनफील्ड की 350 सीसी मोटरसाइकिलों में आम तौर पर पाया जाने वाला डिजाइन एलीमेंट है और इसके साथ हैलोजन पायलट लाइट भी हैं। टर्न इंडिकेटर्स में नारंगी लेंस के साथ स्टैंडर्ड हैलोजन बल्ब हैं।

इंजन और परफॉरमेंस 

इसका इंजन वही 648 सीसी क्षमता वाला है। ये एयर-ऑयल कूल्ड पैरेलल-ट्विन यूनिट होगा, लेकिन इसे एग्जॉस्ट को नया डिजाइन दिया जाएगा। उम्मीद है कि ये बुलेट 350 की तरह ही होगा। मोटरसाइकिल में ट्यूब-टाइप टायर के साथ स्पोक रिम का उपयोग किया जाएगा, जिसका मतलब है कि पंचर को ठीक करने के लिए तगड़ी मशक्क्त करनी होगी।

यह भी पढ़ें- Delhi-Mumbai Expressway पर पूरा हुआ 82 फीसदी काम, अक्‍टूबर 2025 के बाद 12 घंटे में तय होगी यह दूरी