Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Royal Enfield Classic 350 Bobber टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, साल के अंत तक होगी लॉन्च

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बॉबर को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई क्लासिक 350 बॉबर में ऑप्शनल पिलियन सीट जुड़ी हुई दिखाई दी। इसके साथ ही दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक भी दिखाई दिए। कहा जा रहा है कि इस बाइक में रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में लगे इंजन के सामन की इंजन दिया जाएगा।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sun, 18 Aug 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बॉबर साल के अंत तक होगी लॉन्च।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 के एक नए वेरिएंट पर कंपनी काम कर रही है। जिसका नाम बॉबर है। इस बाइक को एक बार फिर से टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। यह बाइक रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 पर बेस्ड है और स्टाइल बॉबर रहने वाला है, जो कि हैंगर हैंडलबार, डीप स्कूप्ड सीट और सफेद दीवार वाले टायर की वजह से है। आइए जानते हैं कि इसमें कौन-से फीचर्स दिखाई दिए।

बाइक में जुड़ी दिखी पिलियन सीट

बॉबर स्टाइल बाइक मूल रूप से सिंगल सीट वाली बाइक है, लेकिन जो बाइक स्पॉट हुई है उसमें ऑप्शनल पिलियन सीट जुड़ी हुई है। यह बाइक की प्रैक्टिकली को बेहतर बनाने के लिए है। वहीं, रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 के साथ भी ऐसा ऑप्शन दिया जाता है।

यह भी पढ़ें- Ola Roadster Vs Oben Rorr: बैटरी, मोटर और कीमत के मामले में किसे खरीदना होगा बेहतर

क्लासिक 350 के जैसा होगा इंजन

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बॉबर के इंजन की बात करें तो इसमें क्लासिक 350 के समान ही देखने के लिए मिल सकता है। इसमें 349cc, एयर-कूल्ड इंजन दिया जा सकता है, जो ,100rpm पर 20.2bhp और 4,000rpm पर 27Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को पांच स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। बाइक के दोनों तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ ट्विन शॉक एब्जॉर्बर के साथ क्रैडल फ्रेम दिया गया है। दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिया गया है।

कई कलर ऑप्शन में होगी पेश

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 बॉबर कई बेहतरीन कलर ऑप्शन के साथ पेश हो सकती है। कंपनी ने हाल ही में क्लासिक 350 के अपग्रेड मॉडल को पेश किया है और उसपर नए कलर बेहतरीन लग रहे हैं। कहा जा रहा है कि क्लासिक 350 बॉबर को इस साल के अंत तक पेश किया जा सकता है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत लगभग 2 लाख रुपये होगी।

यह भी पढ़ें- BSA ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च की नई Goldstar 650 बाइक, कीमत सिर्फ 2.99 लाख रुपये