Move to Jagran APP

Royal Enfield Classic 650 नवंबर में हो सकती है लॉन्च, रेट्रो लुक से लेकर पैरेलल-ट्विन इंजन से होगी लैस

Royal Enfield Classic 650 के लॉन्चिंग की तैयारी चल रही है। इसे नवंबर 2024 में गोवा में होने जा रहे मोटोवर्स में पेश किया जा सकता है। इस बाइक का लुक रेट्रो रहने वाला है। इसके साथ ही यह दो कलर स्कीम के साथ ही वायर स्पोक और अलॉय व्हील दोनों ही ऑप्शन में आ सकती है। इस बाइक की कीमत 3.25 लाख रुपये के करीब रह सकती है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Fri, 11 Oct 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
Royal Enfield Classic 650 मोटोवर्स 2024 में पेश हो सकती है। (फाइल फोटो)

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 को इसके लॉन्च होने से पहले कई बार स्पॉट किया जा चुका है। इस दौरान बाइक की कई डिटेल्स देखने के लिए मिली। अब यह लॉन्च के लिए तैयार है। इसे नवंबर 2024 में लॉन्च हो सकती है। इसका लुक रेट्रो स्टाइल रहने वाला है। यह बाइक रॉयल एनफील्ड 650 ट्विन्स लाइनअप में सबसे नई होने वाली है। यह काफी दिलचस्प बाइक रहने वाली है। आइए जानते हैं कि Royal Enfield Classic 650 किन फीचर्स के साथ आ सकती है।

Royal Enfield Classic 650: डिजाइन

Classic 650 का डिजाइन काफी हद तक क्लासिक 350 जैसा ही देखने के लिए मिल सकता है। अगर ऐसा होता है तो क्लासिक 650 में गोल एलईडी हेडलाइट, टियरड्रॉप के आकार का फ्यूल टैंक, त्रिकोणीय साइड पैनल और घुमावदार फेंडर देखने के लिए मिलेंगे।

Royal Enfield Classic 650: कलर ऑप्शन

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 को दो कलर ऑप्शन में लाया जा सकता है, जो मैरून और क्रीम डुअल-टोन कलर हो सकते हैं। यह कलर इसके विंटेज लुक और भी बढ़ा देंगे। यह वायर स्पोक और अलॉय व्हील दोनों ही ऑप्शन में आ सकती है। यह व्हील रेट्रो-मॉडर्न फ्यूजन को बनाए रखते हैं, जिसके लिए रॉयल एनफील्ड को जाना जाता है।

यह भी पढ़ें- 2025 Kawasaki Vulcan S का नया एडिशन लॉन्च, कीमत 7.10 लाख रुपये, मिला एक और कलर ऑप्शन

Royal Enfield Classic 650: इंजन

बाइक में 648 cc, पैरेलल-ट्विन, एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन देखने के लिए मिल सकता है। यह इंजन 47 bhp की पावर और 52 Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। इसके साथ ही बाइक को छह-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जा सकता है। इस इंजन को काफी रिफाईनमेंट, परफॉरमेंस और ट्विन एग्जॉस्ट की आवाज रहने वाला बताया जा रहा है।

Royal Enfield Classic 650: फीचर्स

क्लासिक 650 में स्टील क्रैडल चेसिस देखने के लिए मिल सकता है। जिसे टेलिस्कोपिक फोर्क और ट्विन शॉक एब्जॉर्बर द्वारा सस्पेंड किया जा सकता है। इसके क्लासिक एप्लीकेशन को ध्यान में रखते हुए, उसमें वायर-स्पोक व्हील्स हो सकते हैं, जो ट्यूब-टाइप टायर के साथ आ सकते हैं। इसके ब्रेक की बात करें तो आगे और पीछे दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक हो सकता है।

Royal Enfield Classic 650: कीमत

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 को इस साल 2024 में गोवा में होने जा रहे मोटोवर्स में पेश किया जा सकता है। इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत लगभग 3.25 लाख रुपये तक हो सकती है।

यह भी पढ़ें- नई Yamaha R3 नए रंग-रूप में हुई पेश, कीमत इतनी की खरीद लेंगे Maruti Alto K10, फिर भी बच जाएंगे पैसे