Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Royal Enfield Classic 650, नई क्लासिक 350 जैसे दिखे फीचर्स

हाल में Royal Enfield Classic 650 को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसे देखते हुए उम्मीद है कि यह बाइक जल्द ही भारत में लॉन्च होगी। टेस्टिंग मॉडल में गोल एलईडी हेडलाइट टियरड्रॉप के आकार के फ्यूल टैंक घुमावदार फेंडर और त्रिकोणीय साइड पैनल जैसे फीचर्स दिखाई दिए हैं। साथ इसमें वायर-स्पोक रिम भी देखने के लिए मिला है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 21 Sep 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
Royal Enfield Classic 650 के लॉन्च होने की उम्मीद है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। जल्द ही Royal Enfield अपनी Classic 650 को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जिसको लेकर कंपनी इस बाइक की टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है वो भी बिनी किसी कवर के। जिसमें बाइक के कई फीचर्स दिखाई दे रहे हैं। आइए जानते हैं कि यह बाइक किन फीचर्स के साथ आ सकती है।

टेस्टिंग मॉडल में क्या दिखा?

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Royal Enfield Classic 650 क्लासिक 350 से समान है। इसमें गोल एलईडी हेडलाइट, टियरड्रॉप के आकार के फ्यूल टैंक, घुमावदार फेंडर और त्रिकोणीय साइड पैनल दिए गए हैं। जिसकी वजह से इसे आसानी से पहचाना जा सकता है। इसके साथ ही बाइक को मैरून और क्रीम कलर में देखा गया है। वहीं, इसके फ्यूल टैंक पर काफी सारा क्रोम दिया गया है। उम्मीद है कि क्लासिक 650 कई कलर ऑप्शन के साथ आएगी।

यह भी पढ़ें- Hero XPulse 210 और Xpulse 400 टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, साल 2025 के शुरुआत में होंगी लॉन्च

दिखाई दिए वायर-स्पोक रिम

इसके बॉडी वर्क के नीचे एक ट्यूबलर स्टील फ्रेम दिखाई दिया है, जिसे टेलिस्कोपिक फोर्क और ट्विन शॉक एब्जॉर्बर के जरिए सस्पेंड किया गया है, जो प्रीलोड एडजस्टेबल हो सकता है। टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई Classic 650 में वायर-स्पोक रिम देखने के लिए मिला। इसमें ट्यूब-टाइप टायर हो सकते हैं। इसके आगे और पीछे की तरफ डिस्क ब्रेक मिलेगा।

ये हो सकता है इंजन

बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें 648 cc, एयर और ऑयल-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन दिया जा सकता है, जो 47 bhp की पावर और 52 Nm का टार्क जनरेट करता है। इसके इंजन को छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जा सकता है। इस बाइक में एलईडी हेडलाइट और टेल लाइट, गियर पोजिशन इंडिकेटर और ट्रिपर नेविगेशन जैसे फीचर्स देखने के लिए मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Ducati अगले 90 दिनों में पेश करेगी पांच नई बाइक, जानिए कौन कब होगी लॉन्च