Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Royal Enfield ने Classic 650 का कराया ट्रेडमार्क, जल्द लॉन्च हो सकती है सबसे किफायती 650 सीसी ट्विन

Royal Enfield कई नई मोटरसाइकिलों पर काम कर रही है जो निकट भविष्य में लॉन्च होंगी। मोटरसाइकिल का नाम क्लासिक 650 ट्विन होगा क्योंकि निर्माता ने इसके लिए एक नया नेमप्लेट ट्रेडमार्क दायर किया है। उम्मीद की जा सकती है कि रॉयल एनफील्ड Classic 650 Twinआने वाले महीनों में लॉन्च किया जाएगा। आइए इसके बारे में विस्तार से जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 14 May 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
Royal Enfield ने Classic 650 का ट्रेडमार्क फाइल कराया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। प्रीमियम दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Royal Enfield कई नई मोटरसाइकिलों पर काम कर रही है, जो निकट भविष्य में लॉन्च होंगी। ब्रांड का सबसे हालिया लॉन्च Shotgun 650 था, जो 650 सीसी लाइनअप में शामिल होने वाली चौथी मोटरसाइकिल है।

Royal Enfield Classic 650 कब होगी एंट्री 

हम पहले से ही जानते हैं कि ब्रांड दो अन्य 650 सीसी मोटरसाइकिलों पर भी काम कर रहा है, जिन्हें जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। उनमें से एक क्लासिक 650 होगी, जो निर्माता की लाइनअप में सबसे किफायती मोटरसाइकिल होगी।

मोटरसाइकिल का नाम "क्लासिक 650 ट्विन" होगा, क्योंकि निर्माता ने इसके लिए एक नया नेमप्लेट ट्रेडमार्क दायर किया है। उम्मीद की जा सकती है कि रॉयल एनफील्ड Classic 650 Twinआने वाले महीनों में लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Kia EV6 facelift से उठा पर्दा, नए बैटरी के साथ डिजाइन और फीचर्स में भी हुए हैं ये बदलाव

संभावित डिजाइन 

पिछले स्पाई शॉट्स से पुष्टि हुई है कि स्टाइलिंग मौजूदा क्लासिक 350 के समान होगी, लेकिन आयाम बड़े होंगे क्योंकि मोटरसाइकिल शॉटगन 650 के प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। हालांकि, मोटरसाइकिल को और अधिक किफायती बनाने के लिए इसमें कई बदलाव होंगे। उदाहरण के लिए, इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर का इस्तेमाल किया गया है।

इसके हेडलैंप वही एलईडी यूनिट हैं, जिसे हमने नई रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिलों पर देखा है। हालांकि, हेडलैंप के ऊपर एक छोटा सा कवर है जिसे हमने 350 सीसी मोटरसाइकिलों और हैलोजन पायलट लैंप पर भी देखा है। 

शॉटगन 650 का एग्जॉस्ट  समान दिखता है लेकिन इसे ब्लैक आउट करने के बजाय क्रोम में तैयार किया गया है। यही बात इंजन के लिए भी है। काले पाउडर-लेपित आवरण को क्रोम से बदल दिया गया है। ऐसा लगता है कि फेंडर सुपर मीटियर 650 के साथ साझा किए गए हैं। 

यह भी पढ़ें- Hero MotoCorp ने ONDC से मिलाया हाथ, अब PayTM और MyStore से हीरो के Genuine Parts खरीद सकेंगे ग्राहक