Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Updated Classic 350 को मनचाहे कलर ऑप्शन में खरीद सकेंगे ग्राहक, ऐसे काम करेगा कस्टमाइजेशन प्लान

कंपनी ने फैक्ट्री से ही कई कस्टमाइज्ड क्लासिक 350 मोटरसाइकिलों को प्रदर्शित किया जो अब इंडस्ट्री में पहली बार ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं। रॉयल एनफील्ड फैक्ट्री कस्टम प्रोग्राम अभी नई क्लासिक 350 तक ही सीमित है लेकिन भविष्य में इसे अन्य ब्रांड मॉडल तक बढ़ाया जा सकता है। ग्राहकों को ब्रांड के डिजाइन स्टूडियो में तमिलनाडु में रॉयल एनफील्ड के थिरुवोट्टियूर प्लांट में जाना होगा।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 14 Aug 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
Classic 350 अब मनचाहे कलर ऑप्शन में खरीद सकेंगे।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Royal Enfield ने हाल ही में इंडियन मार्केट के अंदर Updated Classic 350 पेश की। RE ने नई क्लासिक 350 के डेब्यू के मौके पर अपना नया 'फैक्ट्री कस्टम' प्रोग्राम लॉन्च किया है।

कस्टमाइज्ड Classic 350

कंपनी ने फैक्ट्री से ही कई कस्टमाइज्ड क्लासिक 350 मोटरसाइकिलों को प्रदर्शित किया, जो अब इंडस्ट्री में पहली बार ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं। रॉयल एनफील्ड फैक्ट्री कस्टम प्रोग्राम अभी नई क्लासिक 350 तक ही सीमित है, लेकिन भविष्य में इसे अन्य ब्रांड मॉडल तक बढ़ाया जा सकता है।

नई रॉयल एनफील्ड फैक्ट्री कस्टम प्रोग्राम आपको फैक्ट्री से ही अपनी क्लासिक 350 को कस्टमाइज करने की सुविधा देता है। कस्टम बदलाव इसे शुरू से ही सड़क पर चलने लायक बना देंगे, जिससे ग्राहकों के लिए बड़ी परेशानी खत्म हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- इंतजार खत्म! Mahindra Thar Roxx चंद घंटों में मारेगी एंट्री, लॉन्च से पहले नई डिटेल्स आईं सामने

क्या है पूरा प्रोसेस?

ग्राहकों को ब्रांड के डिजाइन स्टूडियो में तमिलनाडु में रॉयल एनफील्ड के थिरुवोट्टियूर प्लांट में जाना होगा। फिर आप बाइक पर उपलब्ध स्टैंडर्ड 7 रंग विकल्पों के अलावा एक डिटेल्ड रंग पैलेट से अपनी पसंद का शेड चुन सकते हैं।

आप अपने रंगों को कस्टम मिक्स भी कर सकते हैं। फिनिश चुन सकते हैं और अपनी मोटरसाइकिल में एक अनूठा स्पर्श जोड़ने के लिए विशेष डिकल्स या कंट्रास्ट फिनिश फ्रेम भी चुन सकते हैं। फैक्ट्री से सीधे आपकी पसंद के हिसाब से मोटरसाइकिल डिलीवर की जाए।

लगेगा 90 दिनों का समय

रॉयल एनफील्ड का कहना है कि डिजाइन को अंतिम रूप देने के दिन से पूरी प्रक्रिया में लगभग 90 दिन लगेंगे और बाइक असेंबली लाइन से निकलने वाली अन्य मोटरसाइकिलों से दिखने में अलग होगी। हालांकि, सभी कस्टमाइजेशन विकल्प होमोलोगेशन अनुपालन के अधीन हैं, जिसका अर्थ है कि ब्रांड व्यापक संशोधन नहीं कर पाएगा जिसके लिए वाहन के कंपोनेंट को फिर से होमोलोगेट करने की आवश्यकता होती है। हालांकि, आप कंपनी के जेनुइन मोटरसाइकिल एक्सेसरीज कैटलॉग से चुन सकते हैं।

कब होगी कीमतों की घोषणा?

रॉयल एनफील्ड 1 सितंबर को नई क्लासिक 350 की कीमतों की घोषणा करेगी और हमें उसी समय फैक्ट्री कस्टम प्रोग्राम की कीमतों का अंदाजा लग जाएगा। यह देखना दिलचस्प होगा कि ब्रांड की एक्स-शोरूम कीमत और कस्टमाइजेशन प्रोग्राम के बीच किस तरह का अंतर है।

यह भी पढ़ें- 2024 Jawa 42: प्राइस और इंजन से लेकर नई कलर स्कीम तक; पहले से कितनी बदल गई?