Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पहली मेड इन इंडिया Bajaj-Triumph इन दिन लॉन्च होने को तैयार, Royal Enfield को दे सकती है कड़ी टक्कर

बजाज ने कहा कि पहली मेड-इन-इंडिया ट्रायम्फ मोटरसाइकिल चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही तक बाजार में आ जाएगी। रॉयल एनफील्ड की आधुनिक क्लासिक मोटरसाइकिलों की 350 सीसी रेंज को टक्कर देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 22 Apr 2023 07:56 AM (IST)
Hero Image
Bajaj Triumph की पहली बाइक जून में पेश होने को तैयार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पहली मेड-इन-इंडिया ट्रायम्फ मोटरसाइकिल 27 जून 2023 को लॉन्च होने के लिए तैयार है। इसकी जानकारी बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने मीडिया से बातचीत के दौरान दी है। Bajaj के मुताबिक लॉन्च की तारीख फाइनल हो गई है और जून के अंत में लंदन में Triumph Motorcycles द्वारा ग्लोबल लॉन्च इवेंट का आयोजन किया जाएगा।

400 सीसी की होगी बाइक?

बजाज-ट्रायम्फ के इस अपकमिंग प्रोडक्ट को कई बार देश-विदेश में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। कयास लगाया जा रहा है कि ये बाइक लगभग 400 सीसी के आसपास हो सकती है, रॉयल एनफील्ड की आधुनिक क्लासिक मोटरसाइकिलों की 350 सीसी रेंज को टक्कर देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। बजाज ने कहा कि पहली मेड-इन-इंडिया ट्रायम्फ मोटरसाइकिल चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही तक बाजार में आ जाएगी।

हाल ही में बजाज ने की थी Triumph से साझेदारी

Bajaj Auto ने हाल ही में घोषणा की थी वह ब्रिटिश मोटरसाइकिल ब्रांड Triumph Motorcycles के साथ साझेदारी करने जा रही है। कंपनी ने कहा था कि उसने ट्रायम्फ मोटरसाइकल लिमिटेड के भारत के कारोबार का अधिग्रहण कर लिया है। दोनों कंपनियां मिलकर संयुक्त रूप से मध्यम आकार की मोटरसाइकिलों की एक नई सीरीज विकसित करेंगी जो ट्रायम्फ बैज के साथ पेश की जाएंगी। मध्यम आकार की मोटरसाइकिलों की यह नई रेंज 2023 के जून में पेश किया जाएगा। इनका उत्पादन भी बजाज के चाकन प्लांट में किया जाएगा।

टेस्टिंग के दौरान हुई थी स्पॉट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज-ट्रायम्फ बाइक एक प्रोडक्शन-रेडी मॉडल लगती है। इसे हाल के दिनों में रोड पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। बाइक को एक गोलाकार हेडलैम्प के साथ रेट्रो-दिखने वाला रियर व्यू मिरर मिलता है। बजाज-ट्रायम्फ बाइक क्रोम-फिनिश फ्यूल लिड, रियर ग्रैब हैंडल के साथ सिंगल-पीस सीट, एक अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क, एक रियर मोनोशॉक और एक एग्जॉस्ट से लैस हो सकती है।