Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Royal Enfield Guerrilla 450 की पहली झलक आई सामने, इन खूबियों के साथ कल होगी लॉन्च

Royal Enfield Guerrilla 450 में एक रोडस्टर सिल्हूट है जो मॉडर्न एस्थेटिक को क्लासिक रॉयल एनफील्ड के साथ जोड़ता है। इसे हाल ही में डेवलप्ड लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलिंडर शेरपा 450 इंजन दिया जाएगा जिसकी क्षमता 452cc होगी। गुरिल्ला 450 की अनुमानित कीमत लगभग 2.3 लाख रुपये एक्स-शोरूम है जो इसे Honda CB300R और Triumph Speed 400 जैसे मॉडलों के मुकाबले प्रतिस्पर्धी बनाती है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 16 Jul 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
Royal Enfield Guerrilla 450 की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Royal Enfield की ओर से 17 जुलाई, 2024 को Guerrilla 450 के आगामी लॉन्च के साथ मोटरसाइकिल बाजार में हलचल मचाने के लिए तैयार है। कंपनी का ये नया मॉडल प्रतिस्पर्धी रोडस्टर सेगमेंट में प्रवेश करता है, और हाल ही में ली गई जासूसी तस्वीरें इसके डिज़ाइन और विशेषताओं की झलक पेश करती हैं।

संभावित डिजाइन 

रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 में एक रोडस्टर सिल्हूट है, जो मॉडर्न एस्थेटिक को क्लासिक रॉयल एनफील्ड के साथ जोड़ता है। गुरिल्ला में एक स्लीक फ्यूल टैंक है, जो सिटी राइडर को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। आधुनिक रूप के बावजूद इसमें राउंड एलईडी हेडलाइट्स, राउंड ORVMs और मिनिमलिस्ट फेयरिंग एक नियो-रेट्रो आकर्षण बनाए रखते हैं, जो रोडस्टर स्टाइल के साथ अलाइन होते हैं।

इंजन और परफॉरमेंस

रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 में हाल ही में डेवलप्ड लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर शेरपा 450 इंजन होगा, जिसकी क्षमता 452cc होगी। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स, स्लिपर क्लच और राइड-बाय-वायर थ्रॉटल के साथ जोड़ा जाएगा। हिमालयन 450 प्लेटफॉर्म पर निर्मित, गुरिल्ला 450 में अधिक सिटी राइड एक्सपीरिएंस के लिए अपडेट किए गए हैं।

यह भी पढे़ं- June 2024 में कैसी रही Mid Size Sedan की बिक्री जानें किस कंपनी ने किया कैसा प्रदर्शन

स्पेसिफिकेशन और फीचर्स 

इसके अतिरिक्त, रोडस्टर-स्टाइल हैंडलबार एक स्पोर्टियर राइडिंग स्टांस प्रदान करते हैं, जो ट्रैफिक को नेविगेट करने और तंग जगहों से गुजरने के लिए परफेक्ट है। रोड-बायस्ड ट्यूबलेस टायर के साथ अलॉय व्हील इसके अर्बन फोकस पर और जोर देते हैं।

डुअल-चैनल एबीएस के साथ इसे बड़े डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, जो विभिन्न स्थितियों में भरोसेमंद स्टॉपिंग पावर सुनिश्चित करते हैं। इससे पहले रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 के एक स्पाई वीडियो ने बाइक के दो वेरिएंट का संकेत दिया था।

वेरिएंट डिटेल 

पहले वेरिएंट में मैचिंग फेंडर और टेल सेक्शन के साथ बोल्ड रेड और गोल्ड कलर स्कीम है। यह संभावित रूप से हाई-एंड मॉडल का सुझाव देता है। इसमें रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 के समान एक राउंड TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है, जो अधिक एडवांस इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले का संकेत दे सकता है।

दूसरा वेरिएंट अधिक व्यावहारिक प्रतीत होता है, जिसमें सरल सिल्वर और ब्लू पेंट जॉब है। यह सुपर मीटियोर 650 के समान ट्रिपर नेविगेशन मॉड्यूल के साथ एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का उपयोग करता है। यह सेटअप संभवतः आवश्यक जानकारी और बुनियादी नेविगेशन को प्राथमिकता देता है, जो अधिक बजट-अनुकूल विकल्प का सुझाव देता है।

संभावित कीमत 

गुरिल्ला 450 की अनुमानित कीमत लगभग 2.3 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है, जो इसे Honda CB300R और Triumph Speed 400 जैसे मॉडलों के मुकाबले प्रतिस्पर्धी बनाती है। इसका हल्का वजन और बेहतर हैंडलिंग यह सुझाव देती है कि यह उन राइडर्स के लिए एक बेहतर विकल्प हो सकती है, जो दैनिक आवागमन के लिए व्यावहारिकता तलाश रहे हैं और वीकेंड पर लंबी राइड करना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें- भारत में जल्‍द लॉन्‍च होंगी तीन Adventure Bikes, Triumph से लेकर Hero तक हैं शामिल