Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Royal Enfield लाएगी Guerrilla 450 की स्पोर्ट्स बाइक, लुक होगा रेट्रो कैफे रेसर जैसा

रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 को लॉन्च करने के बाद कंपनी अब इसका स्पोर्ट वर्जन लाने की तैयारी कर रही है। गुरिल्ला 450 स्पोर्ट्सबाइक में कई बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। इसके साथ ही इसमें नए एलॉय व्हील्स और पीछे की तरफ मोटे व्हील देखने के लिए मिल सकते हैं। आइए जानते हैं कि यह बाइक कितनी खास होगी।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 10 Aug 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
स्पोर्ट् बाइक लुक में आएगी रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में गुरिल्ला 450 को भारतीय मार्केट में लॉन्च किया है। यह परफॉरमेंस-ओरिएंटेड प्रीमियम 300cc से 500cc मोटरसाइकिल सेगमेंट में आती है। अब कंपनी इसकी स्पोर्ट्सबाइक लाने की तैयारी कर रही है, जो भारत ही नहीं ग्लोबल मार्केट में भी कई बाइक को टक्कर देते हुई दिखाई देगी। आइए जानते हैं कि इसमें क्या कुछ खास रहने वाला है।

यह एक सेमी-फेयर्ड स्पोर्ट्स बाइक होगी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रॉयल एनफील्ड 450cc प्लेटफॉर्म पर बेस्ड पाँच मोटरसाइकिल लाने की तैयारी कर रही है। इन पांच मोटरसाइकिलों में से दो को हिमालयन 450 और हाल ही में लॉन्च की गई गुरिल्ला 450 है। तीसरी मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड के शेरपा 450 प्लेटफॉर्म पर बेस्ड सबसे स्पोर्टी पेशकश के रूप में उभरने की संभावना है। यह एक सेमी-फेयर्ड स्पोर्ट्सबाइक होने वाली है।

यह भी पढ़ें-  जल्द एंट्री मारने वाली हैं 3 नई मिडसाइज कार, लिस्ट में एक EV भी शामिल

कैसी होगी गुरिल्ला 450 की स्पोर्ट्स बाइक

इसे रेट्रो कैफे रेसर के रूप में पेश किया जा सकता है। यह गुरिल्ला 450 के अपोजिट कई बेहतरीन पार्ट और फीचर्स के साथ आ सकती है। इसकी कीमत गुरिल्ला 450 से अधिक हो सकती है। यह गुरिल्ला 450 आधारित स्पोर्ट्सबाइक कॉन्टिनेंटल जीटी-आर 450 नाम से आ सकती है। इसके साथ ही इसमें कॉन्टिनेंटल जीटी 650 की डिजाइन भी देखने के लिए मिल सकती है।

क्या देखने के लिए मिलेंगे बदलाव

रॉयल एनफील्ड गुरिल्ला 450 में कई बदलाव देखने के लिए मिल सकती हैं। इसमें एक समान सिल्हूट देखने के लिए मिल सकता है। इसके सीट के ऊपर एक काउल हो सकता है, जिसे आप हटा भी सकते हैं। इसकी सेमी-फेयरिंग गुरिल्ला की गोल LED हेडलाइट्स को पूरी तरह से कवर कर लेती है और फ्यूल टैंक तक जाती है। इसमें RSU टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स की जगह USD टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स देखने के लिए मिल सकते हैं। बार-एंड मिरर भी हो सकता है, जो रेट्रो कैफ़े रेसर लुक को बेहतर तरीके से पूरा करते हैं। एलॉय व्हील्स नए हो सकते हैं और पीछे की तरफ़ 160-सेक्शन के मोटे व्हील्स देखने के लिए मिल सकते हैं। इतना ही नहीं इसके ट्रिपर डैश को भी Google मैप्स और म्यूजिक कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Ola की पहली Electric Bike का टीजर; हेडलाइट्स, सीट और टेललाइट की दिखी झलक, 15 अगस्त को होगी रिवील