Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

साल भर में 2 लाख लोगों ने खरीदी Royal Enfield की ये सबसे किफायती बाइक, 2 नए कलर ऑप्शन के साथ और बिखेरेगी जलवा

Royal Enfield Hunter 350 को 2022 में लॉन्च किया गया था और अब कंपनी ने अपने इस मॉडल को फ्रेस रखने के लिए मोटरसाइकिल के डैपर वेरिएंट में दो नई कलर स्कीम-ऑरेंज और ग्रीन पेश की हैं। Hunter 350 पर सस्पेंशन ड्यूटी फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर द्वारा की जाती है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Fri, 05 Jan 2024 12:00 PM (IST)
Hero Image
Royal Enfield Hunter 350 को 2 नई कलर स्कीम के साथ पेश किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Royal Enfield की सबसे किफायती मोटरसाइकिल Hunter 350 की ओर से भारतीय बाजार में काफी अच्छा प्रदर्शन किया गया है। हंटर 350 को 2022 में लॉन्च किया गया था और अब कंपनी ने अपने इस मॉडल को फ्रेस रखने के लिए मोटरसाइकिल के डैपर वेरिएंट में दो नई कलर स्कीम-ऑरेंज और ग्रीन पेश की हैं। नए रंगों के साथ आने वाली Hunter 350 की कीमत 1,69,656 रुपये (एक्स-शोरूम, चेन्नई) है।

Royal Enfield ने बेची 2 लाख Hunter 

रॉयल एनफील्ड ने यह भी घोषणा की कि उन्होंने सिर्फ एक साल में 2 लाख हंटर 350 बेची हैं, जो एक बड़ा माइलस्टोन है। अन्य आरई बाइक्स के मुकाबले हंटर 350 काफी सुलभ और किफायती है।

यह भी पढ़ें- 2024 Jeep Meridian भारत में ADAS टेक के साथ हो सकती है लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

डिजाइन और कंफर्ट 

हंटर 350 फैक्ट्री से 17 इंच के पहियों का उपयोग करने वाली ब्रांड की पहली मोटरसाइकिल है। इसने हंटर 350 को अपने सिब्लिंग्स क्लासिक 350 और मीटिओर 350 की तुलना में अधिक फुर्तीला बना दिया है।हालांकि, ये तीनों मोटरसाइकिलें J प्लेटफॉर्म साझा करती हैं।

Hunter 350 पर सस्पेंशन ड्यूटी फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर द्वारा की जाती है। फ्रंट सस्पेंशन बहुत अच्छी तरह से ट्यून किया गया है,जबकि रियर सस्पेंशन का रिबाउंड काफी आक्रामक है और सस्पेंशन थोड़ा सख्त लगता है।

कलर स्कीम

दो नई कलर स्कीम के अलावा, हंटर 350 कई रंग विकल्पों में बेची जाती है। इसमें फैक्ट्री ब्लैक, डैपर व्हाइट, डैपर ग्रे, रेबेल ब्लैक, रेबेल ब्लू और रेबेल रेड रंग विकल्प शामिल हैं।

इंजन

इसमें 349 सीसी, सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक इंजन का उपयोग किया जाता है, जो एयर-ऑयल कूल्ड है और इसमें फ्यूल इंजेक्शन मिलता है। यह 6,100 आरपीएम पर 20.11 बीएचपी और 27 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट देता है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

यह भी पढे़ं- Ford Endeavour की होगी भारतीय बाजार में वापसी? Toyota Fortuner और MG Gloster बढ़ सकती हैं मुश्किलें