Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अगस्त में Royal Enfield Hunter 350 मार सकती है धमाकेदार एंट्री, जानें इस मोटरसाइकिल की 5 खूबियां

Royal Enfield Hunter 350 भारतीय बाजार में अगस्त के महीने में कदम रख सकती है। ये मोटरसाइकिल डीलरशिप के पास भी पहुंच चुकी है। वहीं आपको बता दें कंपनी Royal Enfield हंटर 350 को दो अलग-अलग वेरिएंट में ला सकती है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Mon, 25 Jul 2022 01:51 PM (IST)
Hero Image
Royal Enfield Hunter 350 भारतीय बाजार में अगस्त के महीने में आ सकती है

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क।अगस्त के महीने में Royal Enfield Hunter 350 भारतीय बाजार में कदम रखने वाली है। आपको बता दें इसके लॉन्च होने से पहले ही इस बाइक की सभी इंफॉर्मेशन बाहर आ गई है। हालांकि ये मोटरसाइकिल डीलरशिप के पास भी पहुंच चुकी है। ये मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती बाइक में से एक हो सकती है। अगर आप ये बाइक लेना चाहते है तो इस बाइक से जुड़ी जान ले ये खास बातें ।

वेरिएंट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस बाइक के कुल दो वेरिएंट में लॉन्च करने वाली है। वहीं इसके स्पाई शॉट्स से भी ये पुष्टि की है। Royal Enfield  हंटर 350 को दो अलग-अलग वेरिएंट में देखा जाता है उन्हें थोड़े अलग हार्डवेयर और इसमें कलर ऑप्शन भी दिया गया है।

ब्रेक

इसके ब्रेकिग सिस्टम में हाई वेरिएंट के ब्रेक दिए गए है। इसके दोनों सिरें पर डिसे्क दी गई है, इसके साथ ही ये ड्यूल चैनल के ABS से लैस है। दूसरी ओर, बेस वैरिएंट में डिस्क अप फ्रंट, रियर में ड्रम ब्रेक है और सिंगल -चैनल के साथ काम करेगा।

पहिया

स्पाई  शॉर्ट्स के जरिए देख सकते है Royal Enfield Hunter 350 में अलॉय व्हील मिलते हैं। इसका बेस वेरिएंट पर काफी चमकदार स्पोक व्हील्स रोडस्टर को रेट्रो की तरह देता है। वहीं ये हाइयर वेरिएट मेंब्लैकऑलय व्हील देता है। दोनों बाइक्स में Ceat के रोड बायस्ड टायर्स हैं हालांकि, हायर वेरिएंट में  ट्यूबलेस रबर होते हैं, जबकि बेस वेरिएंट में ट्यूब वाली यनिट्स  मिलती हैं।

डिजाइन

कंपनी ने इस बाइक का डिजाइन काफी बेहतर बनाया है। वहीं इसका डिजाइन ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्विन की याद दिलाता है। इसके साथ ही इसमें  पीछे की ओर एक टियरड्रॉप के आकार का ईंधन टैंक मिलता है।रेट्रो स्टाइल में  बॉडी पैनल के साथ सर्कुलर हेडलाइट, टेललाइट और इंडिकेटर हैं। डिजाइन के रूप में ये सबसे हल्की रायल एनफीड की बाइक है।

कलर ऑप्शन

रॉयल एनफील्ड कभी भी अपने बाइक्स में कलर ऑप्शन देने में नहीं चुकती। इस बार इसमें भी कंपनी ने कई कलर ऑप्शन पेश किए है। आपको बता दें फ्यूल टैंक पर डुअल टोन ब्लू/ब्लैक और व्हाइट कलर दिया गया है। वहीं बाइक के साइड पैनल पर नीले रंग का वाइट कलर में 'हंटर 350' चिपका हुआ है। हंटर 350 की कीमत लगभग 1.7 लाख रुपये होने की उम्मीद है।