Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Royal Enfield Meteor 350 को नए कलर ऑप्शन के साथ मिला स्पेशल एडिशन, जानिए पहले से कितनी बदली

Royal Enfield Meteor 350 का नया Aurora एडिशन स्पोक व्हील और ट्यूब टायर से लैस है। हालांकि इसके अन्य वेरिएंट्स में अलॉय व्हील और ट्यूबलेस रबर मिलते हैं। इसके अलावा Meteor 350 के इंजन केस एग्जॉस्ट सिस्टम और अन्य कंपोनेंट्स को क्रोम फिनिशिंग दी गई है। विशेष रूप से रॉयल एनफील्ड ने सुपरनोवा और स्टेलर वेरिएंट को भी हल्का अपडेट दिया है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 12 Oct 2023 08:00 AM (IST)
Hero Image
Royal Enfield Meteor 350 को नए वेरिएंट और कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Royal Enfield ने अपन क्रूजर बाइक Meteor 350 का एक नया Aurora वेरिएंट लॉन्च किया है। बाइक के अन्य वेरिएंट की तुलना में इसमें कुछ बदलाव किए गए हैं और ये 2,19,900 रुपये (एक्स-शोरूम, चेन्नई) कीमत के साथ आती है। इस तरह ये वेरिएंट मीटियोर 350 के स्टेलर और सुपरनोवा ट्रिम्स के बीच है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

Royal Enfield Meteor 350 का Aurora Edition

Royal Enfield Meteor 350 का नया Aurora एडिशन स्पोक व्हील और ट्यूब टायर से लैस है। हालांकि इसके अन्य वेरिएंट्स में अलॉय व्हील और ट्यूबलेस रबर मिलते हैं। इसके अलावा Meteor 350 के इंजन केस, एग्जॉस्ट सिस्टम और अन्य कंपोनेंट्स को क्रोम फिनिशिंग दी गई है।

ये सब बाइक की रेट्रो अपील को बढ़ाने के लिए किया गया है। ऑरोरा ट्रिम के अन्य फीचर्स में डीलक्स टूरिंग सीट, ट्रिपर नेविगेशन, नया सुपर मीटियोर 650 जैसा एलईडी हेडलैंप और एल्यूमीनियम स्विच क्यूब्स शामिल हैं। इसके अलावा, आरई ने Aurora Edition के लिए तीन नए रंग लाए हैं। इसमें नीला, हरा और काला शामिल है।

सुपरनोवा और स्टेलर वेरिएंट को भी मिला अपडेट

विशेष रूप से, रॉयल एनफील्ड ने सुपरनोवा और स्टेलर वेरिएंट को भी हल्का अपडेट दिया है। सुपरनोवा वेरिएंट को नए एलईडी हेडलैंप और एल्यूमीनियम स्विच क्यूब्स प्राप्त हुए हैं। वहीं, स्टेलर में ट्रिपर नेविगेशन डिवाइस को स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में शामिल किया गया है। इसके अलावा Meteor 350 के किसी भी वेरिएंट में इन एक्सेसरीज को लगाया जा सकता है।

Royal Enfield Meteor 350 का इंजन

Royal Enfield Meteor 350 में तकनीक रूप से कोई बदलाव नहीं किया गया है। ये 349cc, एयर/ऑयल-कूल्ड इंजन द्वारा संचालित होती है, जो 20.2bhp की शक्ति और 27Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है और 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है।

ये 19-17 इंच के व्हील कॉम्बिनेशन पर चलती है, जो आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ डुअल स्प्रिंग्स के साथ आती है। 15 लीटर के फ्यूल टैंक के साथ मीटियोर 350 का वजन 191 किलोग्राम (कर्ब) है।

यह भी पढ़ें- FAME-2 Scheme में कटौती का इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बिक्री पर नहीं कोई असर, पिछले साल के मुकाबले बढ़ गई सेल