Move to Jagran APP

Bike Sale: Royal Enfield के लिए कैसा रहा June 2024, जानें कितनी बाइक्‍स की हुई बिक्री

भारतीय बाजार में Royal Enfield की ओर से Hunter Bullet Himalyan जैसी कई बेहतरीन बाइक्‍स को दमदार इंजन के साथ ऑफर किया जाता है। बिक्री के मामले में June 2024 कैसा रहा है। इस दौरान रॉयल एनफील्‍ड ने देशभर में कितनी यूनिट्स की बिक्री की है। इसके साथ ही कंपनी ने कितनी बाइक्‍स का Export किया है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Tue, 02 Jul 2024 06:29 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 06:29 PM (IST)
बिक्री के मामले में Royal Enfield के लिए June 2024 कैसा रहा है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। दमदार इंजन और बेहतरीन फीचर्स के साथ Royal Enfield की ओर से अपनी बाइक्‍स को ऑफर किया जाता है। बिक्री के मामले में June 2024 कंपनी के लिए कैसा रहा है। कितनी यूनिट्स की भारतीय बाजार में बिक्री की गई है और कितनी यूनिट्स का एक्‍सपोर्ट किया गया है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

कैसी रही बिक्री

Royal Enfield की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक June 2024 के दौरान कंपनी ने कुल 73141 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की है। जबकि June 2023 के दौरान 77109 यूनिट्स की बिक्री की थी। आंकड़ों के मुताबिक कंपनी ने बीते महीने में पांच फीसदी की गिरावट दर्ज की है।

घरेलू बाजार में कैसा प्रदर्शन

रॉयल एनफील्‍ड के मुताबिक घरेलू बाजार में कंपनी ने June 2024 के दौरान 66117 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की है। जबकि पिछले साल इसी अवधि में कंपनी ने 67495 यूनिट्स की बिक्री की थी। ईयर ऑन ईयर बेसिस पर कंपनी ने दो फीसदी की गिरावट दर्ज की।

यह भी पढ़ें- बिक्री के मामले में June 2024 Honda Cars के लिए कैसा रहा, जानें कितनी यूनिट्स की हुई Sale

एक्‍सपोर्ट का कैसा रहा हाल

घरेलू बाजार में गिरावट के साथ ही कंपनी को एक्‍सपोर्ट में भी कमी देखने को मिली है। जून 2023 के दौरान कंपनी ने 9614 यूनिट्स का एक्‍सपोर्ट किया था। लेकिन बीते महीने के दौरान 7024 यूनिट्स का एक्‍सपोर्ट किया गया है।

अधिकारियों ने कही यह बात

कंपनी के सीईओ बी गोविंदराजन ने कहा कि हम अपनी दीर्घकालिक योजनाओं पर काम कर रहे हैं और इस दिशा में काफी प्रगति कर रहे हैं। यह साल रॉयल एनफील्ड के लिए रोमांचक होगा, क्योंकि हमने कई नए लॉन्च की योजना बनाई है जो हमारे उत्पाद पोर्टफोलियो को काफी मजबूत करेंगे। इस महीने, हमारी बहुप्रतीक्षित रोडस्टर - Guerrilla 450 - दुनिया भर में लॉन्च की जाएगी, और हम मिडल वेट कैटेगरी में इसके द्वारा हमारे लिए खोले जाने वाले अवसरों को लेकर बहुत उत्साहित हैं।

यह भी पढ़ें- एक साल पूरा होने पर Triumph दे रही अपनी दो बाइक्‍स पर हजारों रुपये का Discount, जानें क्‍या है Offer


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.