Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पहली बार नजर आया Royal Enfield Scrambler 650 बाइक का लुक, इन फीचर्स को किया जा रहा है शामिल

Royal Enfield scrambler 650 Bike जल्द भारत में लॉन्च हो सकती है। इसकी टेस्टिंग शुरू की जा चुकी है और इसमें 648cc पैरेलल-ट्विन इंजन देखें जाने की उम्मीद है। वहीं निर्माता शॉटगन मॉडल पर भी काम कर रही है और इसे नवंबर में लॉन्च किया जा सकता है।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Thu, 27 Oct 2022 01:57 PM (IST)
Hero Image
Royal Enfield scrambler 650 Bike Testing Start, See Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Royal Enfield scrambler 650: बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड हाल के दिनों में भारत में कई शानदार बाइक्स लॉन्च करने वाली है। उम्मीद है कि इसका शॉटगन मॉडल अगले महीने भारत में लॉन्च हो सकता है। वहीं, अब इसके स्क्रैम्बलर 650 मॉडल की टेस्टिंग शुरू के दी गई है। इसे पहली बार सड़कों पर टेस्ट करते देखा गया, जिसमें इसके लुक और फीचर्स के बारे में बहुत सी जानकारी मिली।

बता दें कि लगभग एक महीने पहले इस बाइक को यूके में टेस्ट करते देखा गया था और अब इसे भारत में टेस्ट किया जा रहा है।

नजर आया ये लुक

टेस्टिंग के दौरान नजर आया स्क्रैम्बलर 650 मॉडल काफी हद तक यूके में देखे गुए मॉडल के समान ही था। इसमें अप-साइड डाउन ट्रायंगल डिजाइन दिया गया है। साथ ही टियर-ड्रॉप द्वारा रेट्रो थीम, वायर-स्पोक व्हील्स, सिंगल अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट, राउंड लाइट्स जैसे फीचर्स को देखा गया है। वहीं, फीचर्स के रूप में डुअल चैनल ABS,इलेक्ट्रिक स्टार्ट , ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स को जोड़ा जा सकता है। उम्मीद है कि टेस्टिंग मॉडल की तरह प्रोडक्शन मॉडल में भी इन्ही फीचर्स को रखा जाएगा।

मिल सकता है 650cc का इंजन

Royal Enfield scrambler 650 के पावरट्रेन में 648cc पैरेलल-ट्विन मोटर को जोड़ा जा सकता है जो कि इससे पहले कंपनी के इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल 650 GT जैसे मॉडलों में भी देखा जाता है। इस इंजन के साथ अपकमिंग बाइक 47bhp की पावर और 52Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी।

अगले महीने लॉन्च हो सकती है नई बाइक 

आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 को भी लॉन्च करने वाली है। यह एक लॉन्ग राइड बाइक है, जिसमें 648 cc का पैरलल ट्विन-सिलेंडर फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन होने की उम्मीद की जा रही है। वहीं, इसे 15 नवंबर को लॉन्च किया जा सकता है। 

ये भी पढ़ें-

Car Care Tips: सर्दियों में हीटर के साथ चलाएं कार में AC, वरना हो जाएगा बड़ा नुकसान, लगेगी हजारों की चपत

Bike Care Tips: बाइक की टंकी में भर गया है पानी! तुरंत करें ये काम वरना पड़ जाएंगे लेने के देने