Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब विदेश में दिखेगा मेड इन इंडिया बुलेट का जलवा, 5.82 लाख रुपये में हुई लॉन्च, जानें क्या है इसमें खास

Royal Enfield Super Meteor 650 Royal Enfield Super Meteor 650 को उत्तर अमेरिका और कनाडा के मार्केट में भी लॉन्च कर दिया गया है।ये कुल तीन वेरिएंट्स एस्ट्रल इंटरस्टेलर और सेलेस्टियल में आती है। Royal Enfield Super Meteor 650 में 648cc का पैरेलल-ट्विन सिलेंडर इंजन मिलता है। भारतीय बाजार में भी ये कुल तीन वेरिएंट में आती है। चलिए आपको इसके बारे मे और अधिक जानकारी देते हैं।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Fri, 20 Oct 2023 02:01 PM (IST)
Hero Image
उत्तर अमेरिका और कनाडा के मार्केट में हुई लॉन्च

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय बाजार में तो बुलेट का क्रेज है ही, लेकिन अब इस बुलेट का क्रेज अब उत्तर अमेरिका में भी पहुंच गया है। इस साल की शुरुआत में भारत में अपनी फ्लैगशिप पेश करने के बाद अब Royal Enfield Super Meteor 650 को उत्तर अमेरिका और कनाडा के मार्केट में भी लॉन्च कर दिया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस मोटरसाइकिल को भारत में ही बनाया गया है। ये कुल तीन वेरिएंट्स -एस्ट्रल, इंटरस्टेलर और सेलेस्टियल में आती है। चलिए आपको इसके बारे में और भी जानकारी देते हैं।

Royal Enfield Super Meteor 650 इंजन

Royal Enfield Super Meteor 650 में 648cc का पैरेलल-ट्विन सिलेंडर इंजन मिलता है। जो 7,250rpm पर 46.3bhp की पावर और 5,650rpm पर 52.3nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसे 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसके ब्रेकिंग को बढ़ाने के लिए दो -पिस्टन बायब्रे कैलिपर्स के साथ फ्रंट में सिंगल 320mm डिस्क के साथ आती है। इसके फ्रंट में 19 इंच और 16 इंच के रियर अलॉय व्हील मिलते हैं। 

Royal Enfield Super Meteor 650 फीचर्स

इस मोटरसाइकिल में फीचर्स के तौर पर एलईडी हेडलैंप, यूएसबी पोर्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ट्रिपर नेविगेशन यूनिट, हजार्ड लाइट मिलता है। अगर आप कलर के शौकीन है तो इसमें आपको कई कलर ऑप्शन मिलता है। इस बाइक की कीमत उत्तर अमेरिका में 5.82 लाख रुपये से 6.24 लाख रुपये तक जाती है।

भारतीय कीमत और वेरिएंट 

भारतीय बाजार में भी ये कुल तीन वेरिएंट में आती है। इसमें एस्ट्रल, इंटरस्टेलर,सेलेस्टियल वेरिएंट है। एस्ट्रल की कीमत 3.49 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। वहीं इंटरस्टेलर की कीमत 3.64 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और सेलेस्टियल की कीमत 3.79 लाख रुपये (एक्स-शोरुम) है।

यह भी पढ़ें-

Toyota Innova Crysta को खरीदने की कर रहे हैं प्लानिंग, तो जानें वेटिंग पीरियड, कीमत और फीचर्स तक की सभी डिटेल्स

फाइनेंशियल 2023 में Mercedes-Benz की खूब बिकीं गाड़ियां, 10 हजार करोड़ से अधिक का हुआ व्यापार