Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Royal Enfield Super Meteor 650 : भारतीय बाजार में जानें कब तक देगी दस्तक, इंजन से लेकर स्टाइल दोनों दमदार

भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड के दिवाने सबसे अधिक युवा है। वहीं इस कंपनी की मोटरसाइकिलें लोगों के दिलों पर कई सालों से राज करते आ रही हैं। आपको बता दे आने वाले दिनों में कंपनी Royal Enfield Super Meteor 650 को अगले महीने सामने ला सकती है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Thu, 13 Oct 2022 04:40 PM (IST)
Hero Image
Royal Enfield Super Meteor 650 : भारतीय बाजार में जानें कब तक देगी दस्तक

नई दिल्ली , ऑटो डेस्क। Royal Enfield Super Meteor 650: हाल के दिनों में रॉयल एनफील्ड भारतीय सड़को पर अपनी नई बाइक्स की परीक्षण कर रही है, जिसे कई बार देखा भी गया है।  इसे 450 सीसी लिक्विड-कूल्ड मोटरसाइकिलों की एक जोड़ी - एक स्क्रैम्बलर और एक एडवेंचर टूरर - और 650 सीसी मोटरसाइकिलों को हाल के दिनों में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

आने वाले महीने में हो सकती है लॉन्च

कंपनी अभी नए पीढ़ी की बुलेट 350 की टेस्टिंग कर रही है और आने वाले महीनो में इसे लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि इसके आने से पहले एक बिल्कुल नए 650 सीसी क्रूजर बाइक का वैश्विक प्रीमियर की मेजबानी करेगा, जैसे सुपर मिटिओर 650 कहा जा सकता है। इसे इटली के ईआईसीएमए शो में प्रोडक्शन-स्पेक शॉटगन 650 के साथ शुरू हो सकता है।

राइडर मेनिया इवेंट में हो सकता है अनावरण

चेन्नई स्थित वाहन निर्माता राइडर मेनिया इवेंट में Royal Enfield Super Meteor 650 का अनावरण कर सकती है, हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है। हालांकि सुपर मिटिओर 650 फ्लैगशिप पेशकश के रूप में रेंज में दमदार बनेगा और इसमें इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 मोटरसाइकिलों के साथ कई समानताएं हैं।

Royal Enfield Super Meteor 650 इंजन

इसमें 648 सीसी समानांतर ट्विन-सिलेंडर फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा और 650 ट्विन्स में, यह 47 पीएस से अधिक की अधिकतम पावर आउटपुट और 52 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसका पावरट्रेन को फिटमेंट के रूप में एक स्लीपर और असिस्ट क्लच के साथ छह-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

Royal Enfield Super Meteor 650 स्टाइल

आपको बता दे Royal Enfield Super Meteor 650, अपसाइड-डाउन फ्रंट फॉर्क्स से लैस होने वाली ब्रांड की पहली मोटरसाइकिल बन सकती है, जबकि  ट्विन-साइडेड शॉक एब्जॉर्बर होंगे। फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक को डुअल-चैनल ABS सिस्टम भी दिया जाएगा। इसमें गोलाकार आकार के हेडलैंप और टेल लैंप में एलईडी लाइटिंग होगी। क्रूजर में एक  ईंधन टैंक, स्प्लिट ग्रैब रेल, स्प्लिट सीट, डुअल एग्जॉस्ट पाइप, एक ईमानदार हैंडलबार, फॉरवर्ड सेट फुटपेग आदि हैं। इस बाइक में ट्यूबलेस टायर्स के साथ मल्टी-स्पोक ब्लैक अलॉय व्हील भी होंगे, एक सेमी-डिजिटल ट्रिपल नेविगेशन सिस्टम के साथ इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 650 ट्विन्स पार्ट भी है।

ये भी पढ़ें- 

Best bikes under 80,000 : इस दिवाली अपने घर लाएं ये दमदार माइलेज वाली बाइक्स, यहां देखें लिस्ट

Diwali discounts on E-Scooters: मौके का फायदा उठाएं! 15,000 की करें बचत, इस दिवाली घर लाएं ये शानदार स्कूटर्स