Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Royal Enfield Super Meteor 650 की कीमतों में हुई 6,500 रुपये की बढ़ोतरी, मिला ये खास फीचर

रॉयल एनफील्ड ने Wingman को भविष्य के मॉडलों में स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में पेश करने की योजना बनाई है और मौजूदा सुपर मीटियर ग्राहक नाममात्र फिटमेंट लागत के साथ डिवाइस खरीदकर इसका विकल्प चुन सकते हैं। ROYAL ENFIELD WINGMAN को रॉयल एनफील्ड एप्लिकेशन में इंटीग्रट किया जाएगा जो एंड्रॉइड और आईओएस दोनों डिवाइस पर उपलब्ध है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Fri, 17 Nov 2023 06:00 PM (IST)
Hero Image
Royal Enfield ने WINGMAN लॉन्च किया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Royal Enfield ने Super Meteor 650 की कीमत में 6,500 रुपये की बढ़ोतरी की है। हालांकि, ग्राहकों को इसकी बढ़ी हुई कीमत का लाभ मिलने वाला है। दरअसल कंपनी ने अपनी इस क्रूजर बाइक में Wingman नाम से एक इसेंशियल कनेक्टेड व्हीकल सॉल्यूशन को जोड़ा है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

कितने काम का Wingman?

रॉयल एनफील्ड ने Wingman को भविष्य के मॉडलों में स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में पेश करने की योजना बनाई है और मौजूदा सुपर मीटियर ग्राहक नाममात्र फिटमेंट लागत के साथ डिवाइस खरीदकर इसका विकल्प चुन सकते हैं। 16 नवंबर, 2023 से सुपर मीटियर 650 की बुकिंग करने वाले ग्राहकों को ये फीचर स्टैंडर्ड रूप में मिलेगा। निर्माता ने पुष्टि की है कि मौजूदा 650 ट्विन मालिक अपनी मोटरसाइकिलों में विंगमैन को दोबारा नहीं लगा पाएंगे।

यह भी पढ़ें- सिर्फ 1.5 लाख रुपये के डाउनपेमेंट पर घर लाएं Maruti Brezza, जानिए मंथली EMI और लोन की डिटेल

मिलेंगी ये सुविधाएं 

ROYAL ENFIELD WINGMAN को रॉयल एनफील्ड एप्लिकेशन में इंटीग्रट किया जाएगा, जो एंड्रॉइड और आईओएस दोनों डिवाइस पर उपलब्ध है। विंगमैन टेलीमैटिक्स हार्डवेयर के साथ आता है और ये राइडर को मोटरसाइकिल की हेल्थ के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करेगा।

आपको बता दें कि इसमें इंटरैक्टिव डैशबोर्ड दिया जाएगा, जो राइडर को फ्यूल लेवल, बैटरी कंडीशन और सर्विस अलर्ट के बारे में महत्वपूर्ण अपडेट प्राप्त कराने में सक्षम है। इसमें इंजन ऑन/ऑफ अलर्ट, जीपीएस-इनेबल्ड लोकेशन ट्रैकिंग और वॉक-टू-माय-मोटरसाइकिल जैसे फीचर्स मिलते हैं।

रॉयल एनफील्ड रियलटाइम गाइडेंस और वाहन अलर्ट के साथ ग्रिड सपोर्ट भी दे रहा है। इसके अलावा निर्माता राइडर्स को सर्विस हेल्प और रोड साइड असिस्टेंस प्रदान करेगा। ग्रिड सपोर्ट के लिए भी एक डेडिकेटेड कस्टमर सपोर्ट फीचर है और राइडर्स किसी भी सहायता के मामले में ऐप में एक बटन के क्लिक पर जीआरआईडी सपोर्ट को कॉल करना भी चुन सकते हैं।

कंपनी ने क्या कहा?

ROYAL ENFIELD WINGMAN के लॉन्च पर बोलते हुए कंपनी के सीईओ श्री बी गोविंदराजन ने कहा-

रॉयल एनफील्ड में, हम लगातार अपने ग्राहकों के लिए सवारी अनुभव को बेहतर बनाने का प्रयास करते हैं। 'रॉयल एनफील्ड विंगमैन' इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, जो राइडर्स को अधिक कनेक्टेड और सुरक्षित अनुभव प्रदान करता है। यह राइडर्स को प्रीमियम क्वालिटी और नवीन समाधान प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को पूरा करता है। 

यह भी पढ़ें- Kia Carens vs Toyota Rumion: कीमत, फीचर्स और इंजन के मामले में किसका पलड़ा भारी? दूर करें कन्फ्यूजन