Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Royal Enfield ट्रिपर नेविगेशन पॉड फीचर को अपने इन दो बाइक्स में जल्द करेगी पेश, 650 सीसी सेगमेंट बनेगा खास

650 सीसी सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड का अच्छा खासा दबदबा है। इस सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड मेट्योर 650 कॉन्टिनेंटल जीटी इंटरसेप्टर 650 बाइक्स शामिल है। कॉन्टिनेंटल जीटी इंटरसेप्टर 650 में कंपनी ने इस साल कई बदलाव किए हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Mon, 08 May 2023 10:50 AM (IST)
Hero Image
पहले के काफी बदल चुकी है ये मोटरसाइकिलें

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हाल ही में रॉयल एनफील्ड ने अपने कॉन्टिनेंटल जीटी और इंटरसेप्टर 650 मॉडल के लिए कई नए इंप्रूवमेंट किए थे। कंपनी ने इन ट्विन्स को एक नया अपडेट देने के लिए तैयार है। ट्रिपर नेविगेशन पॉड को जल्द ही 650 ट्विन्स में जोड़ा जाएगा। सुपर मेट्योर 650 में पहले से ही ट्रिपर पॉड दिया गया है। अब ये दोनों बाइक्स को भी मिलने वाली है। हालांकि ब्रांड ने 650 ट्विन्स में नई एक्सेसरी जोड़ने के संबंध में कोई ऑफिसियल बयान नहीं दिया है।

पहले के काफी बदल चुकी है ये मोटरसाइकिलें

पहले भी कई बार कॉन्टिनेंटल जीटी और इंटरसेप्टर 650 में कई फीचर अपडेट किए जा चुके हैं। रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी और इंटरसेप्टर 650 में कई बदलाव किए गए हैं। अलॉय व्हील्स को अपनाना एक ऐसा ही महत्वपूर्ण सुधार है। अपडेटेड वेरिएंट अब बिल्कुल नए 18 इंच के अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर के साथ आते हैं। इसके अलावा, एक एलईडी हेडलाइट यूनिट अब 650 ट्विन्स में फिट की गई है। इसके अलावा यूएसबी फोन चार्जिंग पोर्ट भी इस बाइक में जुड़ गया है। वहीं स्विचगियर को 2023 वेरिएंट में अपडेट किया गया है।

चेंज हुआ राइडिंग एक्सपीरिएंस

कंपनी ने इस अट्रैक्टिव बनाने के लिए पेंट ऑप्शन भी चेंज किया है। इंटरसेप्टर 650 इस समय चार नए रंग विकल्प हैं, जिसमें बार्सिलोना ब्लू, ब्लैक पर्ल, ब्लैक रे और कैली ग्रीन कलर शामिल है। इसके अतिरिक्त, कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के लिए स्लिपस्ट्रीम ब्लू और एपेक्स ग्रे रंग विकल्प अब उपलब्ध हैं। हालांकि, दोनों बाइक्स को पहले से ज्यादा आरामदायक बनाने के लिए सीट के डिजाइन में बदलाव किया गया है। आरई के अनुसार, सवार की सीट अब अधिक गद्दीदार है और इसलिए चलते समय अधिक आराम प्रदान करेगी।