Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Royal Enfield भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च करेगी 2 नई 350 सीसी बाइक, नई डिटेल्स आईं सामने

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 जे-सीरीज इंजन प्लेटफॉर्म में ब्रांड के विस्तार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। 2021 के अंत में बाजार में आने के बाद से इसे ग्राहकों से गर्मजोशी से स्वागत मिला है। जावा और येज्दी जैसे प्रतिस्पर्धी ब्रांड्स के लिए प्रतिस्पर्धी 300-350 सीसी बॉबर सेगमेंट में प्रवेश करने के लिए रॉयल एनफील्ड अपने मौजूदा क्लासिक मॉडल का एक अपडेटेड वर्जन पेश करने की तैयारी कर रहा है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Sat, 11 May 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
Royal Enfield भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च करेगी 2 नई 350 सीसी बाइक

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Royal Enfield चालू वित्त वर्ष में 350 सीसी, 450 सीसी और 650 सीसी सेगमेंट में नई पेशकशों के साथ अपनी मोटरसाइकिल लाइनअप का विस्तार करने के लिए तैयार है। इन अपडेट के बीच, लोकप्रिय क्लासिक रेंज में संशोधन किया जाएगा, जिसमें फ्रेस Classic 350 और एक संभावित बॉबर संस्करण की शुरूआत शामिल है। इसे भारतीय बाजार में Goan Classic 350 नाम दिए जाने की संभावना है।

अपडेटेड RE Classic 350

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350, जे-सीरीज इंजन प्लेटफॉर्म में ब्रांड के विस्तार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। 2021 के अंत में बाजार में आने के बाद से इसे ग्राहकों से गर्मजोशी से स्वागत मिला है। मीटियोर 350, बुलेट 350 और हंटर 350 जैसे मॉडलों के साथ क्लासिक 350 ने ब्रांड की बिक्री मात्रा में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

यह भी पढ़ें- Honda की EVs को लेकर इंडियन मार्केट में मेगा प्लानिंग! कंपनी ने बेंगलुरू में शुरू किया नया R&D सेंटर

रिपोर्ट्स के मुताबिक रेट्रो रोडस्टर मिड-लाइफ अपडेट प्राप्त करने में लाइनअप का नेतृत्व करने के लिए तैयार है। अपेक्षित परिवर्तनों में समग्र आकर्षण को बढ़ाने के लिए अतिरिक्त सुविधाओं और ग्राफिक्स के साथ नई रंग योजनाओं की शुरूआत शामिल है। इसे मौजूदा 349 सीसी एसओएचसी एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन के साथ ही पेश किया जाना रखा जाएगा। ये पावरट्रेन 20 एचपी से थोड़ा अधिक और 27 एनएम का टॉर्क देता है और इसे 5-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जुड़ा रहेगा।

Royal Enfield Goan Classic 350

जावा और येज्दी जैसे प्रतिस्पर्धी ब्रांड्स के लिए प्रतिस्पर्धी 300-350 सीसी बॉबर सेगमेंट में प्रवेश करने के लिए, रॉयल एनफील्ड अपने मौजूदा क्लासिक मॉडल का एक अपडेटेड वर्जन पेश करने की तैयारी कर रहा है। इस सिंगल-सीट बॉबर वेरिएंट में स्टैंडर्ड क्लासिक मॉडल की तुलना में रेस्ड हैंडलबार, व्हाइटवॉल टायर और अपडेटेड एर्गोनॉमिक्स सहित महत्वपूर्ण बदलाव होंगे।

खबर है कि इसका नाम Goan Classic 350 रखा जाएगा, लेकिन आधिकारिक विवरण की अभी पुष्टि नहीं हुई है। हम उम्मीद कर सकते हैं कि इसका लॉन्च आने वाले महीनों में इस CY के बाद अपडेटेड क्लासिक 350 की रिलीज से पहले होगा, क्योंकि इसका डिजाइन पेटेंट पहले ही लीक हो चुका है।

यह भी पढ़ें- अप्रैल 2024 में रही सबसे ज्यादा इन 7-सीटर कारों की मांग, देखिए टॉप-10 गाड़ियों की लिस्ट