Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Royal Enfield इंडियन मार्केट में लॉन्च करेगी 3 नई बाइक्स, Himalayan 650 से लेकर अपडेटेड Classic 350 तक

RE Classic 350 को 2024 में नए फीचर्स के साथ अपडेट किया जाएगा और इसके साथ ही इसके वेरिएंट के लिए नए नाम भी होंगे। क्लासिक 650 ट्विन नाम को लगभग 3 महीने पहले ट्रेडमार्क किया गया था और तब से इस मॉडल को टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पाई शॉट्स में देखा गया है। इन बाइक्स में सबसे पहले अपडेटेड क्लासिक 350 एंट्री मारेगी।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 06 Aug 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
Royal Enfield इंडियन मार्केट में 3 नई बाइक्स लॉन्च करने वाली है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में Guerrilla 450 को लॉन्च किया है। इंडियन मार्केट में इसे शानदार प्रतिक्रिया भी मिली है। इसी कड़ी में कंपनी की ओर से कई नए मॉडल लॉन्च होने वाले हैं। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

RE Himalayan 650

सबसे हालिया स्पाई शॉट सिर्फ 2 दिन पहले का है जब इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। इस टेस्ट म्यूल की तस्वीर में कई सारी डिटेल्स सामने आई हैं। दिख रहा है कि इसे वही 648cc एयर/ऑयल-कूल्ड पैरेलल-ट्विन इंजन होगा, जिसमें एडवेंचर टूरर की विशेषताओं के अनुरूप ट्यून में थोड़े अंतर के साथ समान पावर और टॉर्क आउटपुट होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- Mahindra Thar Roxx को मिलेगा डिजिटल स्क्रीन के साथ ADAS! नए टीजर में हुए कई खुलासे, देखें VIDEO

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो इसमें आगे की तरफ एक यूएसडी फोर्क है जो सस्पेंशन सेटिंग को एडजस्ट करने के लिए नॉब्स जैसा दिखता है। वहीं, हिमालयन 450 की तरह एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है, जो ब्लूटूथ और गूगल मैप्स कास्टिंग के साथ आना चाहिए। इसे लगभग 4.2 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत के करीब बेचा जाएगा।

RE Classic 350 (Updated)

आरई क्लासिक 350 को 2024 में नए फीचर्स के साथ अपडेट किया जाएगा और इसके साथ ही इसके वेरिएंट के लिए नए नाम भी होंगे। रिपोर्ट्स की मानें, तो वेरिएंट का नाम ‘हेरिटेज’, ‘हेरिटेज प्रीमियम’, ‘सिग्नल्स’, ‘डार्क’ और टॉप एंड ‘क्रोम’ होगा। सबसे पहला और सबसे बड़ा बदलाव एलईडी लाइटिंग है, जिसमें एलईडी पायलट लैंप, हेडलाइट और टेललाइट शामिल हैं।

हाई-एंड डार्क और क्रोम मॉडल अब एडजस्टेबल लीवर के साथ आएंगे, जो वैकल्पिक एक्सेसरी के रूप में अन्य वेरिएंट के लिए उपलब्ध होंगे। ओडोमीटर में अब गियर पोजिशन इंडिकेटर की सुविधा होगी और USB-C चार्जर अब सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड हो सकते हैं।

RE Classic 650 Twin

क्लासिक 650 ट्विन नाम को लगभग 3 महीने पहले ट्रेडमार्क किया गया था और तब से, इस मॉडल को टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पाई शॉट्स में देखा गया है। वर्तमान में हम जानते हैं कि यह चेन्नई स्थित निर्माता की 650cc लाइनअप में सबसे किफायती मॉडल होगा, जबकि क्लासिक 350 से अलग करने के लिए इसमें अधिक प्रीमियम अपमार्केट रेट्रो क्रूजर लुक भी होगा।

यह भी पढ़ें- Bajaj Chetak 3201 Special Edition भारतीय बाजार में लॉन्च, 1.29 लाख की कीमत पर मिलेंगे एडवांस फीचर्स