Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Royal Enfield आने वाले 6 महीनों में लॉन्च करेगी 3 नई मोटरसाइकिलें, जानिए डिटेल

Royal Enfield आने वाले 6 महीनों के अंदर भारतीय बाजार में 3 नई बाइक्स लॉन्च करने के लिए तैयार है। Royal Enfield Bullet को नए अवतार में पेश किया है। इसके अलावा कंपनी Himalayan 452 Shotgun 650 और Classic Bobber 350 के रूप में 3 नए मॉडल पेश करेगी। अपने इस लेख में हम इनके बारे में ही जानेंगे।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 26 Sep 2023 06:59 PM (IST)
Hero Image
Royal Enfield भारतीय बाजार में 3 नई मोटरसाइकिलें लॉन्च करने जा रही हैं।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की पॉपुलर कार निर्माता कंपनी Royal Enfield अपनी बुलेट और क्लासिक 350 जैसे मॉडलों की बदौलत काफी पॉपुलर है। कंपनी ने हाल ही में Royal Enfield Bullet को नए अवतार में पेश किया है। इसके बाद RE की ओर से आने वाले 6 महीनों के भीतर 3 नए मॉडल पेश किए जाने की तैयारी है। इसमें Himalayan 452, Shotgun 650 और Classic Bobber 350 का नाम शामिल है। अपने इस लेख में हम इनके बारे में ही जानेंगे।

Royal Enfield Himalayan 452

RE की ओर से अगली पेशकश Himalayan 452 के रूप में देखी जाएगी। इसे भारतीय बाजार में अगले महीने के अंत या नवंबर 2023 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। दोहरे उद्देश्य वाली इस एडवेंचर टूरर की कीमत लगभग 2.6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है और ये 452 सीसी सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन से शक्ति प्राप्त करेगी, जो 40 बीएचपी के करीब अधिकतम बिजली उत्पादन करने में सक्षम है।

यह भी पढ़ें- Nissan ने पेश की स्टाइलिश और एडवांस इलेक्ट्रिक कार, डिजाइन देखकर आप भी हो जाएंगे फैन!

इसे 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। मानक के रूप में ये आरई ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन, एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेल लैंप और एलईडी टर्न सिग्नल, स्प्लिट सीट्स, डुअल-चैनल एबीएस सिस्टम, अपसाइड डाउन फ्रंट फोर्क्स, ऑफसेट मोनोशॉक रियर सस्पेंशन, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, आगे और पीछे 17 इंच के पहिये व स्लिपर क्लच लैस होगी।

Royal Enfield Shotgun 650

Royal Enfield Shotgun 650 को भारतीय सड़कों के लिए तैयार किया जा रहा है और इसके डायमेंशन के साथ-साथ पावरट्रेन के बारे में भी कुछ जानकारी सामने आई है। कुछ साल पहले EICMA शो में प्रदर्शित SG650 कॉन्सेप्ट के आधार पर, ये संभवतः ब्रांड के लाइनअप में सुपर मिटियोर 650 से नीचे होगी और परिचित 648 cc पैरेलल-ट्विन इंजन का उपयोग करेगी हमें उम्मीद है कि प्रोडक्शन-स्पेक शॉटगन 650 को 2024 की शुरुआत में पेश कर दिया जाएगा।

Royal Enfield Classic Bobber 350

350 सीसी लाइनअप की पहली मोटरसाइकिल आने वाले महीनों में बाजार में आने की संभावना है और इसमें बॉबर विशेषताओं के अनुरूप ट्विन क्रैडल चेसिस को थोड़ा बदल दिया जाएगा। इसमें व्हाइटवॉल टायर, लंबा हैंडलबार और आगे की तरफ सेट फुटपेग भी होंगे। पीछे की सीट को हटाने की संभावना के साथ इसे एक विकल्प के रूप में पेश किया जा सकता है।