Move to Jagran APP

Royal Enfield ने Guerilla 450 को इंडिया में कराया ट्रेडमार्क, जल्द लॉन्च होगी Himalayan 450-बेस्ड नई बाइक

Royal Enfield ने हाल ही में Guerrilla 450 नेमप्लेट के लिए एक ट्रेडमार्क दायर किया है जिससे पता चलता है कि यह देश में उसकी दूसरी 450 सीसी मोटरसाइकिल का नाम होगा। इस मॉडल को पहले ही भारत में कई स्थानों पर परीक्षण करते हुए देखा जा चुका है। रॉयल एनफील्ड ने अभी तक मोटरसाइकिल की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Published: Fri, 10 May 2024 02:30 PM (IST)Updated: Fri, 10 May 2024 02:30 PM (IST)
Royal Enfield ने Guerilla 450 को इंडिया में ट्रेडमार्क कराया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Royal Enfield की 2024 में भारत में अपने पोर्टफोलियो का और विस्तार करने की योजना है, जिसमें साल भर में कई लॉन्च होंगे। दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता ने हाल ही में Guerrilla 450 नेमप्लेट के लिए एक ट्रेडमार्क दायर किया है, जिससे पता चलता है कि यह देश में उसकी दूसरी 450 सीसी मोटरसाइकिल का नाम होगा। ट्रेडमार्क एप्लिकेशन में मॉडल का लोगो भी देखा जा सकता है।

loksabha election banner

Royal Enfield Guerrilla 450 में क्या खास? 

वर्तमान में, ट्रेडमार्क आवेदन की स्थिति केवल Formalities Check Pass के रूप में है। हालांकि गुरिल्ला 450 के बारे में विवरण कम हैं, यह संभावना है कि यह वही 452cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन लेगा जो इसके एडवेंचर सिबलिंग, हिमालयन 450 को पावर देता है।

यह भी पढ़ें- 2024 Maruti Suzuki Swift में हुए हैं 5 बड़े बदलाव, खरीदने से पहले जान लीजिए

टेस्टिंग के दौरान आ चुकी है नजर 

इस मॉडल को पहले ही भारत में कई स्थानों पर परीक्षण करते हुए देखा जा चुका है। इसमें फ्रंट सस्पेंशन के लिए पारंपरिक टेलीस्कोपिक फोर्क्स, पीछे एक मोनोशॉक यूनिट, डुअल-चैनल एबीएस के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक, एक न्यूनतम डिजाइन और बहुत कुछ होने की संभावना है।

 किसे मिलेगी टक्कर? 

लॉन्च होने पर, यह मोटरसाइकिल अत्यधिक प्रतिस्पर्धी मिड-कैपेसिटी सेगमेंट को कंपीट करेगी, जो ट्रायम्फ स्पीड 400, पल्सर एनएस 400 जेड, केटीएम 390 ड्यूक और आगामी हीरो एक्सपल्स 400 जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देगी। उम्मीद है कि ये साल के अंत में लॉन्च होने वाली है।

कब तक होगी लॉन्च? 

रॉयल एनफील्ड ने अभी तक मोटरसाइकिल की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है, लेकिन ट्रेडमार्क फाइलिंग और लीक हुआ लोगो जल्द ही आने की ओर इशारा करता है। गुरिल्ला 450 भारतीय मोटरसाइकिल बाजार में एक बेहतरीन प्रोडक्ट के रूप में एंट्री मारने वाली है।

यह भी पढ़ें- 20 लाख से कम दाम में आती हैं ये सबसे पावरफुल पेट्रोल कारें, Kia Seltos से Mahindra XUV700 तक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.