Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Royal Enfield ने पेश की नई Classic 350, एक सितंबर को होगी भारत में लॉन्‍च

भारतीय दो पहिया वाहन निर्माता Royal Enfield की ओर से नई क्‍लासिक 350 को पेश (Royal Enfield Classic 350 Reveal) कर दिया गया है। बाइक को एक सितंबर को लॉन्‍च किया जाएगा। बाइक में किस तरह के फीचर्स को दिया गया है। इसमें किस तरह के बदलाव किए गए हैं। कितना दमदार इंजन बाइक में मिलता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 13 Aug 2024 11:59 AM (IST)
Hero Image
रॉयल एनफील्‍ड की ओर से नई क्लासिक 350 को पेश कर दिया गया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। रॉयल एनफील्‍ड की ओर से भारतीय बाजार में नई क्‍लासिक 350 को पेश कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इसे एक सितंबर को लॉन्‍च किया जाएगा। इसमें किस तरह के फीचर्स, इंजन दिए गए हैं। इसकी संभावित कीमत क्‍या हो सकती है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

पेश हुई नई Classic 350

रॉयल एनफील्‍ड की ओर से क्‍लासिक 350 को भारतीय बाजार में पेश कर दिया गया है। एक सितंबर को इसकी कीमतों का एलान किया जाएगा। बाइक के अपड‍ेटिड वर्जन में कॉस्‍मैटिक बदलाव किए गए हैं। लेकिन इंजन में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है।

फीचर्स

नई क्‍लासिक 350 में नया एलईडी हैडलैंप दिया गया है। इसके अलावा नई टेललाइट और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट के साथ अपडेट किया गया इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर दिया गया है। दोनों पहियों पर डिस्‍क ब्रेक, सिंगल और ड्यूल चैनल एबीएस, 6स्‍टेप एडजस्‍टेबल शॉक एर्ब्‍जाबर को दिया गया है। बाइक में 18 और 19 इंच के व्‍हील दिए गए हैं और खास वेरिएंट्स में अलॉय व्‍हील ऑफर किया गया है। इसके अलावा बाइक में नए रंग शामिल किए गए हैं जिसमें मद्रास रेड, जोधपुर ब्‍लू, मेडेलियन ब्रॉन्‍ज, कमांडो सैंड, कॉपर हाइलाइट के साथ ग्रे और ब्‍लैक, क्रोम और कॉपर और रीगल ग्रीन हैं। इसे हेरिटेज, हेरिटेज प्रीमियम, सिग्‍नल, डार्क और एमराल्‍ड वेरिएंट में लाया गया है।

यह भी पढ़ें- Royal Enfield लाएगी Guerrilla 450 की स्पोर्ट्स बाइक, लुक होगा रेट्रो कैफे रेसर जैसा

इंजन

बाइक में पहले की तरह ही 349 सीसी का जे सीरीज इंजन दिया गया है। सिंगल सिलेंडर इंजन से 20.2 बीएचपी की पावर और 27 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। जिसके साथ 5स्‍पीड गियरबॉक्‍स दिया गया है।

मुकाबला

रॉयल एनफील्‍ड की ओर से इसे 350 सीसी सेगमेंट में लाया जाता है। ऐसे में इसका सीधा मुकाबला Honda CB 350, जावा और यज्‍दी जैसी बाइक्‍स के साथ होगा।

कीमत

कंपनी की ओर से इसकी कीमत की घोषणा एक सितंबर को की जाएगी। मौजूदा वर्जन की एक्‍स शोरूम कीमत 1.93 लाख रुपये से शुरू होती है और ड्यूल चैनल एबीएस वर्जन की एक्‍स शोरूम कीमत 2.25 लाख रुपये तक है। ऐसे में नई क्‍लासिक 350 की कीमत में मामूली बढ़ोतरी की जा सकती है।

यह भी पढ़ें- Gold Star 650 से BSA भारत में करेगी वापसी, 15 अगस्त को होगी लॉन्च