Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रॉयल एनफील्ड की अगली बाइक का नाम Interceptor Bear 650? जानिए इस पर क्या कहती है रिपोर्ट

स्पाई शॉट से रिफ्रेंस लें तो इस बाइक की एलईडी हेडलाइट यूनिट सुपर मेट्योर 650 की तरह दिखाई दे रही है। कयास लगाया जा रहा है कि ये अपकमिंग बाइक मेट्योर से इसे शेयर कर सकती है। स्पॉटेड मॉडल में एक छोटी फ्लाईस्क्रीन और एक हेडलाइट ग्रिल है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Fri, 12 May 2023 03:09 PM (IST)
Hero Image
Interceptor Bear 650 के नाम कंपनी ने दायर किया ट्रेडमार्क

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। रॉयल एनफील्ड अपने 650 सीसी सेगमेंट पर तेजी से काम कर रही है। हाल के दिनों रॉयल एनफील्ड की अपकमिंग बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। कंपनी शॉटगन 650, एक नई फेयर्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और एक नई 650 सीसी स्क्रैम्बलर बाइक का भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 650 सीसी स्क्रैम्बलर इंटरसेप्टर 650 पर बेस्ड होगा। कंपनी ने 'इंटरसेप्टर बियर 650' नेमटैग के लिए एक ट्रेडमार्क आवेदन दायर किया है।

जानिए क्या कहती है मीडिया रिपोर्ट

कयास लगाया जा रहा है कि अपकमिंग 650 सीसी स्क्रैंबलर को नया रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर बियर 650 नेमटैग मिल सकता है। स्पाई शॉट से पता चलता है कि मोटरसाइकिल इंटरसेप्टर INT 650 के समान दिखाई देती है। इसमें कुछ नए डिजाइन के पार्ट हैं, जो आगामी हिमालयन 450 के साथ साझा किए गए प्रतीत होते हैं। स्पॉटेड मॉडल में रेट्रो-स्टाइल वाला गोल आकार का हेडलैंप, रियर व्यू मिरर, टेल-लाइट और टर्न इंडिकेटर्स हैं।

मेट्योर 650 से कितनी इंस्पायर्ड

नया रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर बियर 650 स्क्रैम्बलर टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक के साथ आता है। स्पाई शॉट से रिफ्रेंस लें तो इस बाइक की एलईडी हेडलाइट यूनिट सुपर मेट्योर 650 की तरह दिखाई दे रही है। कयास लगाया जा रहा है कि ये अपकमिंग बाइक मेट्योर से इसे शेयर कर सकती है। स्पॉटेड मॉडल में एक छोटी फ्लाईस्क्रीन और एक हेडलाइट ग्रिल है।

कैसा होगा इंजन

नई RE Scrambler में 648cc, एयर-/ऑयल-कूल्ड, पैरेलल ट्विन इंजन होगा, जो 47bhp की पावर और 52Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करती है। यह टू-इन-वन एग्जॉस्ट सेटअप के साथ आता है। 650cc Scrambler में एक इनवर्टेड फ्रंट फोर्क और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर होंगे। इसमें स्टैंडर्ड रूप में दोहरे चैनल ABS के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक को स्पोर्ट करेगा। यह वायर-स्पोक यूनिट्स के साथ आएगी, जो मूल ट्यूब प्रकार में लपेटे जाने की संभावना है।