Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Royal Enfield इन Bikes पर कर रही काम, हालिया लॉन्च हुई हार्ले-डेविडसन और ट्रायम्फ की बाइक को देगी टक्कर?

अपनी पेशकश को और मजबूत करने और संभावित खरीदारों को विकल्प देने के लिए रॉयल एनफील्ड 440cc स्क्रैम (D4K) पर काम कर रही है जिसके एक साल के भीतर लॉन्च होने की संभावना है। यह रॉयल एनफील्ड की लाइन-अप को आधा दर्जन से अधिक विभिन्न नेमप्लेटों तक विस्तारित करेगा। इसके क्लासिक बैज के तहत इसके बॉबर वर्जन पर भी काम किया जा रहा है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 09 Jul 2023 05:39 PM (IST)
Hero Image
Royal Enfield working on These Bikes, Rivals Harley and Triumph

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। हार्ले-डेविडसन और ट्रायम्फ ने हाल ही में अपनी सबसे किफायती बाइक को पेश किया है। कीमत के मामले में ये मोटरसाइकिलें भारत में पहले ही बादशाहत कायम रखने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड को सीधे तौर पर कड़ी टक्कर दे रही है। यही वजह है कि रॉयल एनफील्ड इन दोनों बाइक्स से मुकाबला करने के लिए अपने कई नई मोटरसाइकिल पर काम कर रही है।

इस बाइक पर तेजी से चल रहा है काम

अपनी पेशकश को और मजबूत करने और संभावित खरीदारों को विकल्प देने के लिए रॉयल एनफील्ड 440cc स्क्रैम (D4K) पर काम कर रही है, जिसके एक साल के भीतर लॉन्च होने की संभावना है। यह रॉयल एनफील्ड की लाइन-अप को आधा दर्जन से अधिक विभिन्न नेमप्लेटों तक विस्तारित करेगा। इसके क्लासिक बैज के तहत इसके बॉबर वर्जन पर भी काम किया जा रहा है।

अपने पोर्टफोलियो को मजबूत करने के लिए तैयार है रॉयल एनफील्ड

अपने 350 सीसी जे-प्लेटफॉर्म के तहत, रॉयल एनफील्ड में क्लासिक, हंटर, मेटियोर और बुलेट होंगे। इसके ऊपर बैठने के लिए स्क्रैम 440 और हिमालयन 450 होंगे - जिससे 1.5 लाख रुपये से 2.5 लाख रुपये के बीच एक मजबूत लाइन अप तैयार हो जाएगी।

प्रोडक्शन लाइन-अप के विस्तार पर पिछले चार से पांच वर्षों से काम चल रहा है, कंपनी ट्रायम्फ और हार्ले-डेविडसन की नई प्रतिस्पर्धा से अच्छी तरह वाकिफ हैं, जिनकी घोषणा 2019-2020 में की गई थी। इसके अलावा, रॉयल एनफील्ड अपने 650 सीसी सेगमेंट पर तेजी से काम कर रही है। जहां ये पहले से लीड कर रही है।

रॉयल एनफील्ड की 350 सीसी वाली अपकमिंग मोटरसाइकिल को कई बार टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया जा चुका है।