Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sonet की मांग से Kia को हुआ फायदा, September 2024 में हुई 23 हजार से ज्‍यादा गाड़ियों की बिक्री

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia की ओर से भारतीय बाजार में बेहतरीन एसयूवी और एमपीवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक September 2024 के दौरान कुल कितनी यूनिट्स की बिक्री (Kia Sales in September 2024) हुई है। बीते महीने के दौरान किस गाड़ी की कितनी मांग रही है। कितनी यूनिट्स को एक्‍सपोर्ट किया गया है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 01 Oct 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
सितंबर महीने में किआ ने कितनी यूनिट्स की बिक्री की है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। किआ मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन वाहनों की बिक्री की जाती है। कंपनी ने September 2024 के दौरान कितने वाहनों की बिक्री की है। एक्‍सपोर्ट के मामले में कंपनी का कैसा प्रदर्शन रहा है। बीते महीने के दौरान किस वाहन का बिक्री में कितना योगदान रहा है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

23 हजार से ज्‍यादा यूनिट्स की बिक्री

कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक बीते महीने के दौरान किआ की ओर से 23523 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की गई है। ईयर ऑन ईयर बेसिस पर कंपनी ने 17 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है। बीते साल September महीने में किआ ने 20022 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की थी।

यह भी पढ़ें- Car Launch In October 2024: इस महीने लॉन्‍च को तैयार 5 बेहतरीन कार, Kia, BYD, Nissan, Mercedes लाएंगी नए वाहन

किआ सोनेट की सबसे ज्‍यादा मांग

कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक सबसे ज्‍यादा मांग Kia Sonet की है। किआ की सबसे सस्‍ती कॉम्‍पैक्‍ट सेगमेंट की एसयूवी के तौर पर ऑफर की जाने वाली सोनेट ने कुल बिक्री में 45 फीसदी का योगदान दिया है। इसके बाद Kia Seltos का योगदान 28 और Kia Carens का 27 फीसदी योगदान रहा है।

पोर्टफोलियो में शामिल हैं ये गाड़ियां

Kia भारतीय बाजार में सबसे सस्‍ती गाड़ी के तौर पर Kia Sonet को ऑफर करती है। इसके बाद मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में Kia Seltos को बिक्री के लिए उपलब्‍ध करवाया जाता है। बजट एमपीवी सेगमेंट में Kia Carens और प्रीमियम ईवी के तौर पर Kia EV6 की बिक्री की जाती है।

अक्‍टूबर में लॉन्‍च होंगी दो गाड़ियां

कंपनी की ओर से अक्‍टूबर 2024 में दो और गाड़ियों को लॉन्‍च किया जाएगा। तीन अक्‍टूबर को किआ की ओर से एमपीवी सेगमेंट में Kia Carnival और इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में Kia EV9 को लॉन्‍च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Kia Carens EV के लॉन्‍च से पहले हो रही टेस्टिंग, अगले साल तक हो सकती है पेश