Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hyundai Venue N Line vs Tata Nexon Jet Edition : दोनों में कौन दमदार? आसान भाषा में समझें कंपैरिजन

Hyundai N Line में स्पोर्टी स्टाइलिश एलिमेंट्स हैं जो इसे रेगुलर मॉडल से काफी बेहतर बनाता हैं। इसमें एन लाइन लोगों के साथ एक डार्क क्रोम ग्रिल और स्किड प्लेट के साथ ट्वीक्ड बंपर शामिल हैं।टाटा मोटर्स में इसमें एक नया टॉप-स्पेक फीचर जेट वेरिएंट में पेश किया है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Sun, 18 Sep 2022 11:41 AM (IST)
Hero Image
Hyundai Venue N Line vs Tata Nexon Jet Edition

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारतीय बाजार में हाल के दिनों में देश की सबसे प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी में से एक हुंडई और टाटा ने अपनी -अपनी गाड़ियों को लॉन्च किया है। हुंडई ने हाल के दिनों वेन्यू एन लाइन लॉन्च की है, वहीं टाटा ने नेक्सन जेट को भी लॉन्च किया है। आज हम आपके लिए इन दोनों गाड़ियों का कंपैरिजन  लेकर आए है। जिसे पढ़कर आप इन दोनों के खास अंतर को समझ सकते है।

बैटरी सुरक्षा के नए नियम को लागू होने में हो सकती है देरी, EV कंपनियों ने मांगा 4-5 महीने का टाइम

www.jagran.com/automobile/latest-news-there-may-be-a-delay-in-the-implementation-of-the-new-rule-of-battery-safety-ev-companies-have-asked-for-4-5-months-23078679.html

सेकेंड हैंड कार खरीदते वक्त अब नहीं होगी धांधली, सरकार जल्द लाने वाली है ये नया नियम

www.jagran.com/automobile/latest-news-there-will-be-no-rigging-while-buying-a-second-hand-car-the-government-to-introduce-new-rule-soon-23078557.html

एक्सटीरियर

Hyundai N Line में स्पोर्टी स्टाइलिश एलिमेंट्स हैं जो इसे रेगुलर मॉडल से काफी बेहतर बनाता हैं। इसमें एन लाइन लोगों के साथ एक डार्क क्रोम ग्रिल और स्किड प्लेट के साथ ट्वीक्ड बंपर शामिल हैं। इसके साथ ही इसके साइड प्रोफाइल को एन ब्रांडिंग के साथ 16 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील, रेड इंसर्ट के साथ रूफ रेल, रेड इंसर्ट के साथ साइड सिल गार्निश और रेड फ्रंट ब्रेक कैलीपर्स के द्वारा इसे हाइलाइट किया गया है। वेन्यू एन लाइन में पुडल लैंप और एक इलेक्ट्रिक सनरूफ भी इसमें मिलता है।

टाटा मोटर्स में इसमें एक नया टॉप-स्पेक फीचर जेट वेरिएंट में पेश किया है। यह वेरिएंट अर्थली ब्रॉन्ज बॉडी और प्लैटिनम सिल्वर रूफ के ड्यूल-टोन एक्सटीरियर कॉम्बिनेशन में उपलब्ध है। इसके साथ ही इसमें वाहन जेट ब्लैक अलॉय व्हील्स के एक सेट पर चलता है, और पीछे की ओर इसमें सिल्वर स्किड प्लेट्स हैं।

इंटीरियर

हुंडई वेन्यू एन लाइन में एथलेटिक ब्लैक इंटीरियर मिला है। इसमें फुल लेदर सीट्स और N ब्रांडिंग के साथ थ्री-स्पोक लेदर स्टीयरिंग व्हील भी मिलता है। स्पोर्टी कैरेक्टर को हाइलाइट करने के लिए इसमें रेड एंबियंट लाइट, स्पोर्टी मेटल पैडल मिलता है। इसमें फीचर्स लिस्ट में डैशकैम, वायरलेस फोन चार्जर, रियर एसी वेंट, क्रूज कंट्रोल, ग्लोव बॉक्स कूलिंग, स्टोरेज स्पेस के साथ स्लाइडिंग फ्रंट आर्मरेस्ट, फ्रंट और रियर यूएसबी टाइप-सी चार्जर और ग्लोव बॉक्स कूलिंग भी इसमें मिलता है।

Tata Nexon Jet Edition में डुअल-टोन ऑयस्टर व्हाइट और ग्रेनाइट ब्लैक थीम, डैशबोर्ड पर टेक्नो-स्टील ब्रॉन्ज फिनिश और डोर और फ्लोर कंसोल पर ब्रॉन्ज एक्सेंट है। फीचर्स के लिए इसमें वायरलेस चार्जर, हवादार सीटें और एक्यूआई डिस्प्ले भी मिलता है।

इंजन

हुंडई वेन्यू एन लाइन में 1.0-लीटर टर्बो जीडीआई इंजन है, जो 6,000rpm पर 118bhp और 4,000rpm पर 172Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन सात -स्पीड जीसीटी यूनिट के साथ जुड़ा हुआ है। वहीं टाटा नेक्सन के जेट वेरिएंट में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध है। पेट्रोल वेरिएंट में 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड रेवोट्रॉन इंजन है जो 5,500rpm पर 118bhp और 1,750rpm पर 170Nm, और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल रेवोटॉर्क इंजन जो 4,000rpm पर 108bhp और 1,500rpm पर 260Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन को छह-स्पीड मैनुअल और एएमटी दोनों ऑप्शन मिलता है।