Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इन आसान टिप्स को अपनाकर करें अपनी मोटरसाइकिल को सेल, जानिए सभी डिटेल्स

Sell ​​your motorcycle अगर आप अपनी मोटरसाइकिल को बेचने का सोच रहे हैं तो आज हम आपके लिए कुछ जरूरी टिप्स लेकर आए हैं जिसे पढ़कर आप आसानी से अपनी मोटरसाइकिल को सेल कर सकते हैं चलिए जानते हैं ये आसान टिप्स।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Updated: Fri, 23 Dec 2022 08:46 PM (IST)
Hero Image
Sell ​​your motorcycle by following these easy tips,

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क । एक समय आता है जब हम अपनी बाइक को सेल करने का सोचने लगते हैं। उसके पीछे कई कारण भी हो सकते हैं। अगर आप भी ऐसा ही कुछ सोच रहे हैं तो आज हम आपके काम को आसान बना देगे। अगर आप अच्छी कीमत पर अपनी बाइक को बेचना चाहते हैं , तो आपको इन बातों का जरूर ख्याल रखना चहिए। आपको सबसे पहले ये तय करना होगा कि आपकी बाइक पूरी तरह से क्लीन हैं कि नहीं और ठीक से काम तो कर रही है।

सबसे पहले सही खरीदार खोजे

सबसे पहले आपको ये सेलेक्ट करना होगा कि आपका खरीदार बढ़िया है कि नहीं। आप अपनी बाइक को किसी डीलर या ग्राहक को बेच सकते हैं जो पुरानी बाइक खरीदने का प्लान बना रहा है। इतना ही नहीं धोखाधड़ी से बचने के लिए आप जिस व्यक्ति को बाइक बेच रहे हैं उसकी पूरी डिटेल को जरुर खोज लें।

अपने दस्तावेज को तैयार करें

जब आप अपनी बाइक को बेचने का प्लान बना रहे हैं तो सबसे पहले बाइक के सभी दस्तावेज को रख ले ताकि आपको बाइक बेचते समय किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। इस मामले में आपको बाइक ओनरशिप सर्टिफिकेट, प्रदूषण सर्टिफिकेट, ड्राइविंग लाइसेंस, सेल्स एग्रीमेंट और कुछ अन्य डॉक्यूमेंट को भी संभाल कर रख ले।

कीमत करें तय

जब भी आप अपनी को बेचने का प्लान कर रहे हैं तो सबसे पहले अपनी बाइक की कीमत तय कर ले। इसके साथ ही जिसको आप बेच रहे हैं उसको अपनी बाइक की कीमत बता दे आपको कीमत को लेकर खरीदने से पहले ही बातचीत कर लेनी चहिए।

ये भी पढ़ें-

Affordable Electric Scooters :नए साल पर किफायती कीमत में खरीदें ये दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर्स, यहां देखें लिस्ट

चाहे जितनी भी हो जल्दी, हेलमेट लगाने में मत करें हड़बड़ी... हो न जाए कोई गड़बड़ी