Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

31 साल पहले बिना हेलमेट पहने शाहरुख खान ने लगाया था बाइक पर ठुमका, ऐसा किया तो भरना होगा इतने का चालान

कोई न कोई चाहिए प्यार करने वाला सॉन्ग का एक क्लिप शेयर किया है जिसमें शाहरूख खान बिना हेलमेट पहने उस पर स्टंट और डांस करते हुए दिखाई दे रहे हैं। फैन ने इस वीडियो को शेयर करते हुए उनकी एंट्री की सराहना की। इस ट्विट का जवाब जब खुद शाहरूख खान ने दिया तो लोग उनकी सराहना करने से नहीं चूक रहे हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Tue, 27 Jun 2023 01:59 PM (IST)
Hero Image
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा शाहरूख खान का ट्विट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। 31 साल पहले 'दिवाने' फिल्म में 'कोई न कोई चाहिए प्यार करने वाला' गाने पर शाहरूख खान ने बिना हेलमेट पहने डांस किया था। जिसको लेकर उन्हें आज भी अफसोस है। इस बात का खुलासा अभिनेता शाहरूख खान ने खुद किया है। आइये जानते हैं 31 साल बाद क्यों किंग खान इस बात पर कर रहे हैं अफसोस?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ट्विट

दरअसल, किंग खान के एक फैन ने अपने सोशल मीडिया पर 'कोई न कोई चाहिए, प्यार करने वाला' सॉन्ग का एक क्लिप शेयर किया है, जिसमें शाहरूख खान बिना हेलमेट पहने उस पर स्टंट और डांस करते हुए दिखाई दे रहे हैं। फैन ने इस वीडियो को शेयर करते हुए उनकी एंट्री की सराहना की। इस ट्विट का जवाब जब खुद शाहरूख खान ने दिया तो लोग उनकी सराहना करने से नहीं चूक रहे हैं। आइये जानते हैं शाहरूख खान ने क्या दिया जवाब

शाहरूख खान ने दिया जवाब

ट्विट को रिट्विट करते हुए शाहरूख खान ने जवाब देते हुए लिखा कि मुझे हेलमेट पहन लेना चाहिए था!!!

हेलमेट पहनकर दोपहिया वाहन चलाना अनिवार्य

दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट पहनना अनिवार्य है। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस भारी भरकम चालान काटती है। हेलमेट पहनने से आप अपनी जान की हिफाजत तो करेंगे ही साथ ही साथ लगने वाले संभावित चालान में पैसे से भी आपको राहत मिलेगी। बहुत से लोग सिर्फ ट्रैफिक पुलिस से बचने के लिए हेलमेट पहनते हैं, ऐसे लोगों को सलाह दी जाती है कि अपनी कीमती जान की हिफाजत करने के लिए प्रमाणित हेलमेट का ही उपयोग करें।

बिना हेलमेट के गाड़ी चलाने पर कितना चालान?

अगर आप बिना हेलमेट के सड़क पर टू-व्हीलर चलाते हुए पकड़े जाते हैं तो आपको मोटर वाहन अधिनियम की धारा 129 के तहत  500 से 1000 रुपये तक का चालान, वाहन को जप्त और ड्राइविंग लाइसेंस के सस्पेंशन के साथ 3 महीने तक की सजा का सामना कर सकते हैं।