Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Simple Dot One इलेक्ट्रिक स्कूटर 1 लाख रुपये में लॉन्च, 151 किलोमीटर की रेंज के साथ मिलेंगे ये जबरदस्त फीचर्स

Simple Energy ने शुक्रवार को भारतीय बाजार के लिए अपना दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर Dot One लॉन्च किया है। ग्राहक इसे बेंगलुरु में 99000 रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं। सिंपल डॉट वन 4 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इसे 3.7 kWh की बैटरी और 8.5 किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है जो इसे 72 एनएम का टॉर्क देने में मदद करता है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Fri, 15 Dec 2023 02:21 PM (IST)
Hero Image
Simple Dot One इलेक्ट्रिक स्कूटर 1 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Simple Energy ने शुक्रवार को भारतीय बाजार के लिए अपना दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर Dot One लॉन्च किया है। ग्राहक इसे बेंगलुरु में 99,000 रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं। कंपनी के पोर्टफोलियो में अब 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल हो गए हैं और इनमें से नवीनतम उत्पाद Simple Energy Dot One है। आइए, इस ई-स्कूटर के बारे में जान लेते हैं।

बैटरी, रेंज और टॉप स्पीड

डॉट वन भी पहले से उपलब्ध सिंपल वन के प्लेटफॉर्म पर आधारित है और ये एक सब-वेरिएंट के रूप में हाइलाइट किया गया है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 151 किलोमीटर की रेंज देता है। इसे 3.7 kWh की बैटरी और 8.5 किलोवाट की इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है, जो इसे 72 एनएम का टॉर्क देने में मदद करता है। कंपनी का दावा है कि ये ई-स्कूटर 2.77 सेकंड में 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है।

यह भी पढ़ें- Maruti Suzuki Jimny, Fronx और Grand Vitara पर मिल रहा 2.3 लाख रुपये तक का तगड़ा डिस्काउंट, 2024 से बढ़ेंगी कीमतें

स्पेसिकेशन और कलर ऑप्शन

सिंपल डॉट वन को 4 कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। इसमें नम्मा रेड, ब्रेजेन ब्लैक, ग्रेस व्हाइट और एज्योर ब्लू कलर ऑप्शन शामिल है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सीट के नीचे 35 लीटर का स्टोरेज स्पेस भी मिलता है। इसे 12 इंच के व्हील्स दिए गए हैं।

कंपनी ने क्या कहा?

इसको लेकर डॉट वन. सिंपल एनर्जी के संस्थापक और सीईओ सुहास राजकुमार ने कहा-

आज सिंपल एनर्जी के इतिहास में एक महत्वपूर्ण क्षण है, क्योंकि हमने सिंपल डॉट वन लॉन्च किया है, जो हमारे विस्तारित पोर्टफोलियो का सबसे नया सदस्य है। हमारे सम्मानित ग्राहकों के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ सुरुचिपूर्ण डिजाइन का सहज मिश्रण करते हुए एक शीर्ष स्तरीय लेकिन किफायती इलेक्ट्रिक गतिशीलता अनुभव प्रदान करना।

यह भी पढ़ें- Maruti 800 के 40 साल पूरे: कहां है भारत की पहली हैचबैक कार? मारुति ये गाड़ी कैसे बनी आम और खास आदमी की सवारी