Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

क्या Simple Energy प्री-बुकिंग कैसिंल करवाने के लिए ग्राहकों को कर रही संपर्क? कंपनी ने दिया बयान

ईमेल में यह भी मेंशन किया गया है कि ई-स्कूटर की प्री-बुकिंग करने वाले सभी ग्राहकों के लिए रिफंड शुरू किया जाएगा। हालांकि ईवी निर्माता अपने शहर में एक्सपीरिएंस सेंटर खोलने के बाद प्री-बुकिंग करने वालों को प्राथमिकता डिलीवरी का वादा कर रही है। इन रिपोर्टों के सामने आने के बाद सिंपल एनर्जी ने एक आधिकारिक बयान जारी किया है।

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sun, 26 Nov 2023 12:30 PM (IST)
Hero Image
Simple Energy is reaching out to customers to cancel their pre-bookings

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जिन्होंने भी सिंपल एनर्जी की इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्री-बुकिंग की है, कंपनी उनसे बुकिंग कैंसिल करने के लिए बोल रही है। हालांकि कंपनी की तरफ अभी तक इसपर कोई सफाई नहीं आई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी सिंपल एनर्जी उन कस्टमर को ईमेल और फोन के जरिए कॉन्टैक्ट कर रही है, जिन्होंने प्री-बुकिंग करवाई है। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला।

जानिए इसपर क्या कहती है मीडिया रिपोर्ट?

एक ग्राहक के साथ एक ईमेल एक्सचेंज के माध्यम से बैंगलोर स्थित स्टार्ट-अप ने स्पष्ट किया है कि उसकी टीम टेलीफोन के माध्यम से सभी ग्राहकों तक पहुंच रही है ताकि उनके बीच "सिंपलएनर्जी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा हाल ही में हो रही धोखाधड़ी" के बारे में जागरूकता पैदा की जा सके।

ईमेल में यह भी मेंशन किया गया है कि ई-स्कूटर की प्री-बुकिंग करने वाले सभी ग्राहकों के लिए रिफंड शुरू किया जाएगा। हालांकि, ईवी निर्माता अपने शहर में एक्सपीरिएंस सेंटर खोलने के बाद प्री-बुकिंग करने वालों को प्राथमिकता डिलीवरी का वादा कर रही है। इन रिपोर्टों के सामने आने के बाद, सिंपल एनर्जी ने एक आधिकारिक बयान जारी किया है।

सिंपल एनर्जी का बयान

यह हमारे ध्यान में आया है कि कुछ ग्राहकों को ईमेल प्राप्त हुए हैं जिनमें उनसे सिंपल एनर्जी के साथ अपनी प्री-बुकिंग रद्द करने का आग्रह किया गया है। हम चिंता को समझते हैं और किसी भी संदेह या अनिश्चितता को कम करने के लिए स्थिति को स्पष्ट करना चाहते हैं। ये ईमेल विशेष रूप से उन शहरों में रहने वाले चुनिंदा ग्राहकों को भेजे गए थे, जहां धोखाधड़ी वाली गतिविधियों का पता चला था, जिससे हमारी कंपनी की प्रतिष्ठा को संभावित खतरा था। यह सक्रिय कदम हमारे ग्राहकों की सुरक्षा के लिए उठाया गया है और यदि वे अपनी प्री-बुकिंग पर पुनर्विचार करना चाहते हैं तो उन्हें रिफंड का विकल्प प्रदान किया जाएगा।

कब शुरू होगी इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी?

सिंपल एनर्जी ने घोषणा की कि Simple one की डिलीवरी जून 2023 में शुरू हो सकती है। हालांकि, कंपनी ने अगस्त तक केवल 40 यूनिट की डिलीवरी की है। तब से, एक भी स्कूटर की डिलीवरी नहीं हुई है।