Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Volvo XC40 Recharge का सिंगल मोटर वेरिएंट किफायती दामों में हुआ लॉन्च, सिंगल चार्ज पर मिलेगी 475 KM की रेंज

olvo Car India ने आज यानी 7 मार्च 2024 को अपनी XC40 Recharge EV का सिंगल मोटर वेरिएंट 54.95 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च कर दिया है। XC40 Recharge की बुकिंग विशेष रूप से ऑनलाइन होगी और आप इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर बुक कर सकते हैं। आइए इसकी बैटरी मोटर और रेंज के बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 07 Mar 2024 12:44 PM (IST)
Hero Image
Volvo XC40 Recharge का सिंगल मोटर वेरिएंट लॉन्च किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Volvo Car India ने आज यानी 7 मार्च 2024 को अपनी XC40 Recharge EV का सिंगल मोटर वेरिएंट 54.95 लाख रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च कर दिया है। आपको बता दें कि इस ये किफायती वेरिएंट पहले से मौजूद मॉडल से लगभत 3 लाख रुपये सस्ता है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

XC40 Recharge की बुकिंग डिटेल

XC40 Recharge की बुकिंग विशेष रूप से ऑनलाइन होगी और आप इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर बुक कर सकते हैं। इसके अलावा ग्राहक अपनी कार को नजदीकी वॉल्वो कार इंडिया बिजनेस पार्टनर के यहां भी प्री-बुक कर सकते हैं। कार की प्री-बुकिंग आज से शुरू हो रही है। XC40 Recharge सिंगल मोटर को मौजूदा वाहन लाइनअप के साथ, होसाकोटे, बेंगलुरु और कर्नाटक फैसिलिटी में असेंबल किया गया है। 

यह भी पढ़ें- Luxury Car Sales: फरवरी 2024 में कैसा रहा लग्‍जरी कारों का प्रदर्शन, किसकी रही सबसे ज्‍यादा मांग, जानें डिटेल

रेंज और परफॉरमेंस

प्रदर्शन और रेंज की बात करें, तो ये इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज पर 475 किलोमीटर की WLTP प्रमाणित रेंज देती है। इसके अलावा 238hp के पावर आउटपुट और 420Nm के टॉर्क के साथ, XC40 रिचार्ज केवल 7.3 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है।

कंपनी ने क्या कहा?

नए वेरिएंट के लॉन्च पर कंपनी के एक आला अधिकारी ने कहा कि वर्ष 2022 में लॉन्च की गई XC40 रिचार्ज की भारी सफलता के बाद, हमें इसके सिंगल मोटर वेरिएंट- XC40 रिचार्ज का अनावरण करते हुए खुशी हो रही है। वाहन की कीमत रणनीतिक रूप से तय की गई है ताकि हमारे कस्टमर बेस को बढ़ाया जा सके और साथ ही भारतीय ईवी बाजार को बढ़ाने के लिए हमारी निरंतर प्रतिबद्धता को प्रदर्शित किया जा सके। XC40 रिचार्ज को बेंगलुरु में होसाकोटे प्लांट में असेंबल किया गया है।

यह भी पढ़ें- Ather 450 Apex की शुरू हुई डिलावरी, जानिए कितना खास है ई-स्कूटर का लिमिटेड एडिशन