Move to Jagran APP

Skoda Auto ने भारतीय युवा ग्राहकों को लुभाने के लिए NFT स्पेस में की एंट्री, Skodaverse India को किया लॉन्च

Skoda India ने NFT बिक्री के साथ यूजर्स को जोड़ने के लिए एक वेब 3.0 प्लेटफॉर्म Skodaverse India की घोषणा की है। ये यूनिक डिजिटल कला की पेशकश करेगा जो ग्राहकों को बेस्पोक उपयोगिताओं और अनुभवों को अनलॉक करने में सक्षम करेगा। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 20 Jun 2023 07:05 PM (IST)
Hero Image
Skoda Auto enters into the world of NFTs with Skodaverse India

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री लगातार नई तकनीक को अपना रही है। हाल ही में दुनियाभर के कई ऑटोमोबाइल निर्माताओं ने NFT स्पेस में प्रवेश किया है। भारत में ऐसा करने वाली सबसे हालिया कार निर्माता कंपनी Skoda Auto है। आइए जान लेते हैं कि कंपनी द्वारा पेश किए गए NFT स्पेस से क्या कुछ लाभ होने वाला है।

Skodaverse India से बदलेगा अनुभव

Skoda India ने NFT बिक्री के साथ यूजर्स को जोड़ने के लिए एक वेब 3.0 प्लेटफॉर्म Skodaverse India की घोषणा की है। ये यूनिक डिजिटल कला की पेशकश करेगा जो ग्राहकों को बेस्पोक उपयोगिताओं और अनुभवों को अनलॉक करने में सक्षम करेगा। Skodaverse India मौजूदा ग्लोबल वेब 3.0 पहल Skodaverse का एक हिस्सा है।

NFT क्या है?

एक NFT विशिष्ट पहचानकर्ता के रूप में काम करता है जिसे कॉपी, प्रतिस्थापित या उप-विभाजित नहीं किया जा सकता है। NFT एक ब्लॉकचेन पर रिकॉर्ड किए जाते हैं और प्रामाणिकता के साथ-साथ स्वामित्व के प्रमाण पत्र के रूप में उपयोग किए जाते हैं। एक एनएफटी फोटो, वीडियो, ध्वनि या कोई अन्य रचनात्मक डिजिटल रूप के साथ-साथ टिकट और मेंबरशिप पास भी हो सकता है।

Skodaverse India एनएफटी प्लेटफॉर्म क्रिप्टोकरेंसी के साथ-साथ आईएनआर, यूएसडी, यूरो और अन्य मुद्राओं के माध्यम से एनएफटी की खरीद को सक्षम करेगा। ये प्लेटफॉर्म एक शार्प, प्रूफ-ऑफ-स्टेक, लेयर-वन ब्लॉकचेन पर बनाया गया है जिसे उपयोगिता के लिए डिजाइन किया गया है। प्रत्येक एनएफटी संग्रह को एक हाई-क्वालिटी और आकर्षक अनुभव सुनिश्चित करने के लिए क्यूरेट किया जाएगा, जिससे यूजर यूनिक एक्सपीरिएंस प्राप्त कर सके और ब्रांड के साथ गहरा बॉन्ड बना सकें।

स्कोडा ऑटो वोक्सवैगन इंडिया के एक आला अधिकारी ने इससे संबंधित जानकारी देते हुए कहा कि Skodaverse India केवल असाधारण डिजिटल संपत्ति बनाने के बारे में नहीं है, यह एक ऐसे समुदाय के साथ गहरे संबंध बनाने के बारे में है जो ब्रांड और भारत में इसकी पहल के लिए एक अटूट जुनून साझा करता है। उन्होने कहा कि ये कार्बन-तटस्थ ब्लॉकचेन तकनीक का लाभ उठाकर स्थिरता और नवाचार के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को भी प्रदर्शित करता है जो सुरक्षित और पारदर्शी लेनदेन को सक्षम बनाएगा।