Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bharat Mobility Global Expo 2024: Skoda Enyaq iV इलेक्ट्रिक एसयूवी की होगी इंडियन मार्केट में एंट्री, जानें डिटेल्स

Skoda Enyaq iV ने 2022 में अपनी वैश्विक शुरुआत की थी और पिछले कुछ समय से भारतीय बाजार में आने की तैयारी में है। भारत मोबिलिटी एक्सपो 2024 में इसका आगमन वित्त वर्ष 2024 की अंतिम तिमाही में मॉडल लाने की ब्रांड की पिछली प्रतिबद्धता के अनुरूप होगा। लॉन्च इस साल अप्रैल से पहले होने की संभावना है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 31 Jan 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
Skoda Enyaq iV को Bharat Mobility Global Expo 2024 में पेश किया जाएगा।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Skoda Auto Volkswagen India Private Ltd. (SAVWIPL) आगामी Bharat Mobility Expo 2024 में भाग लेगी और समूह ब्रांड शो में ICE और Electric Vehicles को पेश करेगी।

ऑटोमेकर ने पुष्टि की है कि VW Group के कई ब्रांड उपस्थिति में होंगे और स्कोडा ऑटो इंडिया कार्यक्रम के उद्घाटन संस्करण में Enyaq iV इलेक्ट्रिक एसयूवी का अनावरण करेगी। ये ऑटो एक्सपो 1-3 फरवरी के बीच प्रगति मैदान, नई दिल्ली में होने जा रहा है।

Skoda Enyaq iV में क्या खास? 

Skoda Enyaq iV ने 2022 में अपनी वैश्विक शुरुआत की थी और पिछले कुछ समय से भारतीय बाजार में आने की तैयारी में है। भारत मोबिलिटी एक्सपो 2024 में इसका आगमन वित्त वर्ष 2024 की अंतिम तिमाही में मॉडल लाने की ब्रांड की पिछली प्रतिबद्धता के अनुरूप होगा। लॉन्च इस साल अप्रैल से पहले होने की संभावना है।

बैटरी, मोटर और रेंज 

Skoda Enyaq iV भारत में चेक कार निर्माता की नई प्रमुख पेशकश होगी। इलेक्ट्रिक एसयूवी कोडियाक से थोड़ी छोटी है और इसके Enyaq iV 80x वेरिएंट में आने की उम्मीद है, जो 77 kWh बैटरी पैक और दोहरी इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित है। प्रत्येक एक्सल पर एक, 261 bhp के संयुक्त आउटपुट के लिए ट्यून किया गया है। इलेक्ट्रिक एसयूवी एक बार चार्ज करने पर 513 किमी (डब्ल्यूएलटीपी साइकिल) की रेंज का वादा करती है और 125 किलोवाट तक डीसी फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

फीचर्स 

अन्य सुविधाओं में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), एक 360-डिग्री कैमरा, इंस्ट्रूमेंट कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए डिजिटल स्क्रीन और केबिन में लेदरेट अपहोल्स्ट्री शामिल होंगे। Enyaq iV वोक्सवैगन आईडी के साथ स्पेस साझा कर सकती है। दोनों मॉडल एमईबी प्लेटफॉर्म पर आधारित हैं, जो ऑडी क्यू4 ई-ट्रॉन पर भी आधारित है।

स्कोडा Enyaq iV शुरुआत में पूरी तरह से निर्मित इकाई (CBU) के रूप में भारत में आएगी, लेकिन स्थानीय असेंबली मांग के आधार पर हो सकती है। ये इलेक्ट्रिक एसयूवी Kia EV6 और Hyundai Ioniq 5 जैसी अन्य पेशकशों को टक्कर देगी।