Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Skoda India अगले साल लॉन्च करेगा ये 5 नई कारें! जानिए पूरी डिटेल

Skoda Auto India अगले 12 से 18 महीनों में घरेलू बाजार के अंदर 6 नए पैसेंजर व्हीकल पेश करने की योजना बना रही है। सब-फोर-मीटर सेगमेंट को अपनाते हुए यह कॉम्पैक्ट एसयूवी अपने समकक्षों कुशाक और स्लाविया के साथ MQB A0 IN प्लेटफॉर्म साझा करेगी। New-Gen Skoda Kodiaq को लेकर अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हुई है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 23 May 2024 10:00 PM (IST)
Hero Image
Skoda India अगले साल 5 नई कारें लॉन्च कर सकती है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Skoda Auto India अगले 12 से 18 महीनों में घरेलू बाजार के अंदर 6 नए पैसेंजर व्हीकल पेश करने की योजना बना रही है। इसमें प्रमुख आकर्षण एक कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी, जिसे पूरी तरह से लोकली डेवलप किया जाएगा। आइए, इनके बारे में जान लेते हैं।

Skoda Compact SUV

सब-फोर-मीटर सेगमेंट को अपनाते हुए यह कॉम्पैक्ट एसयूवी अपने समकक्षों, कुशाक और स्लाविया के साथ MQB A0 IN प्लेटफॉर्म साझा करेगी। इसके हुड के नीचे 1.0 लीटर थ्री-पॉट टर्बो पेट्रोल इंजन का उपयोग किया जाएगा, जो 115 PS अधिकतम पावर और 175 Nm का उत्पादन करेगा और यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगा।

यह भी पढ़ें- 2024 Kia Carnival की पहली झलक आई सामने, इन अपडेट के साथ इंडियन मार्केट में जल्द मारेगी एंट्री

Skoda Kushaq और Slavia Facelift

अगले साल फेसलिफ्टेड स्कोडा कुशाक और स्लाविया के आने का काफी इंतजार है। इन नए मॉडलों में लेवल 2 एडास तकनीक और 360-डिग्री कैमरा सिस्टम सहित अन्य नई तकनीकें शामिल होने का अनुमान है। इसके अतिरिक्त, बाहरी और आंतरिक दोनों को अपडेट के लिए स्लेट किया गया है, जिसका उद्देश्य इन मॉडलों की वर्तमान पीढ़ी की अपील को लंबे समय तक बनाए रखना है।

New-Gen Skoda Kodiaq

New-Gen Skoda Kodiaq को लेकर अभी तक आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है। खबर है कि नई पीढ़ी की कोडियाक अगले 12 महीनों के अंदर इंडियन मार्केट में एंट्री करेगी। MQB Evo प्लेटफॉर्म पर निर्मित ये एसयूवी कॉस्मेटिक बदलाव और इंटीरियर अपडेट के साथ आई है। इसे 2.0L टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाना जारी रखा जाएगा।

New Skoda Superb और Octavia

New Skoda Superb के भी लॉन्च की उम्मीद है, लेकिन इसका पूर्ववर्ती मॉडल कुछ महीने पहले CBU रूट के माध्यम से भारत लौटा है। हालांकि, ऑक्टाविया की सटीक लॉन्च टाइमलाइन अभी भी अज्ञात है, लेकिन उद्योग की उम्मीदें 2025 में शुरू होने की ओर इशारा करती हैं।

यह भी पढें- Supercar को सेफली ड्राइव करना क्यों होता है मुश्किल? पुणे में हुए Porsche Taycan crash की ये थी बड़ी वजह