Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Skoda Kushaq Facelift की लॉन्च टाइमलाइन आई सामने, इन बदलावों के साथ मारेगी एंट्री

Skoda Kushaq Facelift में कनेक्टेड LED लाइट और कूल ऑलिव ग्रीन कलर ऑप्शन जैसे नए एक्सटीरियर टच मिलेंगे। हालांकि इंटीरियर अपडेट के बारे में सटीक जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है। अपडेट किए गए रंगों के साथ नए ट्रिम और अपहोल्स्ट्री एलिमेंट की उम्मीद है। पुष्टि किए गए सुधारों में एडास सूट को शामिल किया जा सकता है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 16 Jul 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
Skoda Kushaq Facelift जल्द ही नए अवतार में एंट्री मारने वाली है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Skoda अपनी Kushaq SUV को जल्द ही बड़ा अपडेट देने वाली है। तीन साल पहले अपनी शुरुआत के बाद से यह अपने आधुनिक डिजाइन, दमदार प्रदर्शन और एडवांस फीचर्स के लिए जानी जाती है। आइए, जान लेते हैं कि इसमें क्या नया ऑफर किया जाएगा।

Skoda Kushaq Facelift में क्या नया? 

फेसलिफ्टेड एसयूवी में कनेक्टेड LED लाइट और कूल ऑलिव ग्रीन कलर ऑप्शन जैसे नए एक्सटीरियर टच मिलेंगे। इसे और भी आकर्षक बनाने के लिए सेफ्टी फीचर्स और इंटीरियर डिजाइन में अपग्रेड की उम्मीद है। इन बदलावों के बावजूद, यह अभी भी वही भरोसेमंद इंजन पेश करेगी।

हालांकि, इंटीरियर अपडेट के बारे में सटीक जानकारी अभी उपलब्ध नहीं है। अपडेट किए गए रंगों के साथ नए ट्रिम और अपहोल्स्ट्री एलिमेंट की उम्मीद है। पुष्टि किए गए सुधारों में एडास सूट को शामिल किया जा सकता है। Kushaq में पहले से ही एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वेंटिलेटेड सीटें और 6 एयरबैग हैं। इस बात की कोई पुष्टि नहीं है कि इस पॉपुलर एसयूवी में पैनोरमिक सनरूफ फेसलिफ्ट का हिस्सा होगा।

यह भी पढ़ें- June 2024 में कैसी रही Mid Size Sedan की बिक्री जानें किस कंपनी ने किया कैसा प्रदर्शन

खबर है कि Kushaq फेसलिफ्ट में इसके हेडलैंप और टेल लैंप के लिए कनेक्टेड लाइटिंग थीम शामिल होगी, जो सभी कार सेगमेंट में तेजी से पॉपुलर डिजाइन ट्रेंड है। इससे हेडलैम्प्स का डिजाइन काफी हद तक बदल सकता है, जो संभवतः ग्रिल से जुड़े होंगे और इसके बड़े होने की भी उम्मीद है। रियर में कनेक्टेड टेल लैंप्स नए कोडियाक से मिलते-जुलते हो सकते हैं।

इंजन और परफॉरमेंस डिटेल 

फेसलिफ्ट में ऑलिव ग्रीन एक्सटीरियर पेंट का विकल्प भी दिया जाएगा। अतिरिक्त अपडेट में नए डिजाइन किए गए फ्रंट और रियर बंपर और नए एलॉय व्हील शामिल हो सकते हैं। उम्मीद है कि 1.0-लीटर और 1.5-लीटर वेरिएंट के बीच कोई मेजर अंतर देखने को मिलेगा, क्योंकि वर्तमान में उन्हें विज़ुअली अलग करने का कोई तरीका नहीं है।

कुशाक फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल का मैकेनिकल सेटअप बरकरार रहेगा। इसमें 115hp, 178Nm 1.0-लीटर 3-सिलेंडर TSI इंजन और 150hp, 250Nm 1.5-लीटर TSI 4-सिलेंडर इंजन शामिल हैं। दोनों इंजन को स्टैंडर्ड 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। 1.0-लीटर टीएसआई इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा, जबकि 1.5-लीटर टीएसआई इंजन 7-स्पीड डीएसजी ट्रांसमिशन के साथ आएगा।

यह भी पढ़ें- अब Hyundai Exter CNG में नहीं होगी सामान रखने की परेशानी, कंपनी लाई Dual सिलेंडर तकनीक, जानें कितनी है कीमत