Move to Jagran APP

Skoda Kylaq किस सेगमेंट में होगी लॉन्‍च, Maruti, Hyundai, Kia, Tata की दमदार SUV से होगा मुकाबला

चेक रिपब्लिक की वाहन निर्माता Skoda की ओर से भारतीय बाजार में सेडान और एसयूवी सेगमेंट में अपनी कारों को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से हाल में ही नई एसयूवी को सामने लाया गया है। इस एसयूवी को किस सेगमेंट में लाया जाएगा। बाजार में पहले से मौजूद किन एसयूवी से इसका मुकाबला होगा। यह कब लॉन्‍च (Skoda Kylaq Launch Updates) होगी। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 22 Oct 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
Skoda Kylaq को किस सेगमेंट में किन एसयूवी से मिलेगी चुनौती।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। यूरोप की प्रमुख वाहन निर्माता Skoda की ओर से भारत सहित दुनिया के कई देशों में अपनी कारों की बिक्री की जाती है। कंपनी की ओर से भारत में भी सेडान और एसयूवी सेगमेंट में अपने उत्‍पादों को ऑफर किया जाता है। जल्‍द ही कंपनी नई गाड़ी को लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। इसे किस सेगमेंट में लाया जाएगा। कितनी क्षमता का इंजन इसमें दिया जा सकता है। बाजार में पहले से मौजूद किन एसयूवी से इसका मुकाबला होगा। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Skoda लाएगी नई Kylaq

स्‍कोडा की ओर से भारतीय बाजार में जल्‍द ही नई गाड़ी को लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी इसे कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में लाने की तैयारी कर रही है। एसयूवी में दमदार इंजन और फीचर्स को दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Volkswagen कर रही नई SUV लाने की तैयारी, Skoda Kylaq पर होगी आधारित, कब तक होगी पेश, पढ़ें पूरी खबर

कितना दमदार इंजन

स्‍कोडा अन्‍य कारों की तरह Kylaq SUV में भी एक लीटर के इंजन का उपयोग करेगी। एक लीटर के इंजन को तीन सिलेंडर के साथ टर्बो के साथ लाया जाएगा। साथ ही 6स्‍पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को दिया जाएगा। जिससे इसे 114 बीएचपी के साथ 178 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। इसी इंजन का उपयोग स्‍कोडा अपनी स्‍लाविया और कुशाक में करती है।

मिलेंगे ये फीचर्स

Skoda Kylaq एसयूवी में कंपनी की ओर से कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाएगा। इसमें एलईडी लाइट्स के साथ ही शॉर्क फिन एंटीना, हाई माउटेंड स्‍टॉप लैंप, रूफ रेल, नए डिजाइन के साथ टेलगेट, 25 से ज्‍यादा एक्टिव और पैसिव फीचर्स, स्‍टैंडर्ड तौर पर छह एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, हिल असिस्‍ट, ट्रैक्‍शन कंट्रोल, आइसोफिक्‍स चाइल्‍ड एंकरेज, आठ से 10 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्‍टम जैसे कई फीचर्स को इसमें दिया जा सकता है।

किनसे होगा मुकाबला

Skoda Kylaq को कंपनी Compact SUV Segment में लॉन्‍च करेगी। ऐसे में इसका सीधा मुकाबला Maruti Brezza, Hyundai Venue, Kia Sonet, Mahindra XUV 3XO, Tata Nexon, Nissan Magnite, Renault Kiger जैसी दमदार एसयूवी के साथ होगा।

कब होगी लॉन्‍च

स्‍कोडा अपनी नई कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी को भारत में आधिकारिक तौर पर छह नवंबर को लॉन्‍च कर देगी।

कितनी होगी कीमत

स्‍कोडा की ओर से इसके लॉन्‍च के समय ही सही कीमत की जानकारी दी जाएगी। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कंपनी की ओर से इसे आठ लाख रुपये की शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत के आस-पास लॉन्‍च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Skoda Elroq का हुआ ग्‍लोबल डेब्‍यू, तीन बैटरी पैक के विकल्‍प के साथ सिंगल चार्ज में मिलेगी 560 KM तक की रेंज