Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Skoda Kylaq नाम से आएगी नई कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी, Brezza, Venue को चुनौती देने 2025 में होगी लॉन्‍च

यूरोपिय वाहन निर्माता Skoda की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन एसयूवी और सेडान कारों को ऑफर किया जाता है। अब कंपनी ने नई एसयूवी के नाम का एलान (Upcoming Skoda Kylaq) कर दिया है। कंपनी की ओर से नई एसयूवी को किस नाम से और कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। इसे किस सेगमेंट में लाया जाएगा। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Wed, 21 Aug 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
स्‍कोडा की ओर से भारतीय बाजार में नई एसयूवी को किस नाम से लाया जाएगा। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। चेक रिपब्‍लिक वाहन निर्माता स्‍कोडा की ओर से अपनी नई एसयूवी के नाम का एलान कर दिया गया है। कंपनी की ओर से इसे किस नाम के साथ लाया जाएगा। नई एसयूवी को किस सेगमेंट में और कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। इससे किन एसयूवी को चुनौती मिलेगी। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

नाम का हुआ एलान

स्‍कोडा की ओर से अपनी नई एसयूवी को लाने की तैयारी पूरी कर ली गई है। कंपनी ने 21 अगस्‍त को इसके नाम का एलान भी कर दिया है। Skoda Kylaq नाम से नई एसयूवी को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक इसे कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में लॉन्‍च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Skoda की इस सेडान कार को मिलेगा मिड लाइफ अपडेट, Facelift में मिलेंगे नए फीचर्स

अगले साल होगी लॉन्‍च

स्‍कोडा की ओर से Kylaq एसयूवी को साल 2025 में लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी ने इसके नाम के एलान के साथ ही जारी किए गए पोस्‍टर में इसके लॉन्‍च की जानकारी को भी बताया है। लेकिन इस बात की जानकारी अभी नहीं दी गई है कि अगले साल में कब तक एसयूवी को लाया जाएगा।

पोस्‍टर से मिली जानकारी

कंपनी की ओर से नाम और लॉन्‍च की जानकारी के साथ ही एसयूवी की फोटो को भी दिखाया है। जिसमें इसके कुछ फीचर्स और डिजाइन की जानकारी मिल रही है। पोस्‍टर के मुताबिक इसमें एलईडी लाइट्स, रूफ रेल को दिया जाएगा। इसका डिजाइन भी स्‍कोडा की अन्‍य एसयूवी की तरह ही रखा जाएगा लेकिन कंपनी की अन्‍य एसयूवी के मुकाबले इसका साइज छोटा रहेगा।

मारुति, हुंडई से मुकाबला

Skoda Kylaq का भारतीय बाजार में सीधा मुकाबला मारुति, टाटा, हुंडई, किआ जैसे वाहन निर्माताओं की एसयूवी से होगा। कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में Skoda Kylaq से Maruti Brezza, Hyudai Venue, Kia Sonet, Tata Nexon, Mahindra XUV 3XO जैसी एसयूवी को चुनौती मिलेगी।

कीमत भी होगी कम

स्‍कोडा कायलाक एसयूवी को भारतीय बाजार में कंपनी की सबसे सस्‍ती एसयूवी के तौर पर लाया जाएगा। मौजूदा समय में स्‍कोडा की ओर से Kushaq एसयूवी को सबसे कम कीमत पर ऑफर किया जाता है। इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 10.89 लाख रुपये से शुरू होती है, ऐसे में Skoda Kylaq को 7.5 से 8 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत के आस-पास लॉन्‍च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Upcoming Compact SUVs: इंडियन मार्केट में एंट्री मारेंगी ये किफायती एसयूवी, लिस्ट में Electric Cars भी शामिल