Move to Jagran APP

नई Skoda Kylaq का आया एक और टीजर, नए अलॉय व्हील के साथ नवंबर में होगी लॉन्च

नवंबर 2024 के पहले सप्ताह में लॉन्च होने जा रही नई Skoda Kylaq का एक और टीजर जारी किया गया है। इसमें  सबकॉम्पैक्ट एसयूवी स्कोडा काइलैक के बाहरी डिजाइन के बारे में पता चला है। साथ ही यह भी पता चला है कि इसमें क्या-क्या बदलाव दिखाई देने वाले है। भारतीय बाजार में यह Nissan Magnite Tata Nexon Maruti Brezza Hyundai Venue को टक्कर देगी।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Fri, 11 Oct 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
नई Skoda Kylaq के टीजर में दिखा एक्सटीरियर डिटेल्स।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Skoda Kylaq को नवंबर 2024 के शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। इसको लेकर कंपनी की तरफ से तैयारियां भी शुरू हो चुकी है। जिसके तहत कंपनी ने एक बार फिर सबकॉम्पैक्ट एसयूवी स्कोडा काइलैक का एक टीजर जारी किया है। इस टीजर में काइलैक के बाहरी डिजाइन की झलक देखने के लिए मिली है। जिसमें हेडलाइट्स, टेल लाइट्स और एलॉय व्हील जैसे फीचर्स शामिल है। आइए जानते हैं कि Skoda Kylaq के नए टीजर में क्या कुछ नया देखने के लिए मिला है।

Skoda Kylaq: क्या दिखा नया?

  • नई स्कोडा काइलैक में सिग्नेचर ग्रिल के साथ फेसिया को देखा गया है, जो कुशाक और स्लाविया जैसी के समान है। इसमें LED DRLs और LED प्रोजेक्टर हेडलाइट्स के साथ स्प्लिट-हेडलाइट डिजाइन भी देखने के लिए मिला है। इसके साथ ही फ्रंट बम्पर के ऊपर एक लोअर ग्रिल दिखाई दिया, जिसमें हेक्सागोनल डिज़ाइन एलिमेंट्स हैं।

Skoda Kylaq

  • इसमें ब्लैक-आउट मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील देखने के लिए मिले है, जो कुशाक स्पोर्ट लाइन वेरिएंट के अलॉय व्हील्स के समान दिखाई देते हैं। इसमें टर्न इंडिकेटर्स ORVMs और रूफ रेल भी दिखाई दिया है। इसके पीछे की तरफ टेलगेट पर एक टेल लाइट यूनिट और एक बम्प दिया गया है। जिसे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसमें कनेक्टेड टेल लाइट सेटअप है।

Skoda Kylaq

Skoda Kylaq: फीचर्स

  • नई स्कोडा काइलैक के इंटीरियर का खुलासा नहीं हुआ है। हाल ही में जारी हुए इसके एक टीजर में ब्लैक सीट्स और बेज टॉप देखने के लिए मिले थे, लेकिन प्रोडक्शन-स्पेक मॉडल दूसरा इंटीरियर थीम हो सकता है।
  • इसके डैशबोर्ड की बात करें तो इसमें 2-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐपल कारप्ले सपोर्ट देखने के लिए मिलेगा। साथ ही 10.1-इंच टचस्क्रीन भी हो सकती है। इतना ही नहीं, 8-इंच का पूरी तरह से डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑटो एसी, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, वायरलेस फोन चार्जर और सिंगल-पैन सनरूफ भी मिल सकता है।

Skoda Kylaq

  • पैसेंजर की सेफ्टी के लिए नई स्कोडा काइलैक में  6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), रियर पार्किंग कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

Skoda Kylaq: इंजन

नई स्कोडा काइलैक सबकॉम्पैक्ट SUV में 1-लीटर टर्बोचार्ज्ड TSI पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल सकता है। यह इंजन 115 PS की पावर और 178 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा। इसके इंजन को  6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ देखा जा सकता है।

Skoda Kylaq

Skoda Kylaq: कीमत

नई स्कोडा काइलैक की एक्स-शोरूम कीमत 8.50 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है। भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद यह निसान मैग्नाइट, टाटा नेक्सन, मारुति ब्रेजा, हुंडई वेन्यू और महिंद्रा XUV 3XO जैसी  सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को टक्कर देती हुई दिखाई देगी।

यह भी पढ़ें- Elon Musk ने लॉन्च की Robotaxi Cybercab; खुद से चलेगी, नहीं है स्टीयरिंग और पैडल