Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Skoda Kylaq टेस्टिंग के दौरान हुई स्‍पॉट, मिली फीचर्स और डिजाइन की जानकारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Skoda Kylaq को टेस्टिंग के दौरान स्‍पॉट किया गया है। एसयूवी में किस तरह के फीचर्स की जानकारी मिली है। किस तरह के डिजाइन के साथ इसे लाया जा सकता है। किस सेगमेंट में इसे लाया जाएगा और किन एसयूवी से इसका सीधा मुकाबला होगा। कब तक इसे लॉन्‍च किया जा सकता है और इसकी कीमत क्‍या हो सकती है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sat, 24 Aug 2024 11:00 AM (IST)
Hero Image
Skoda Kylaq एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान स्‍पॉट किया गया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। चेक रिपब्‍लिक की वाहन निर्माता Skoda की ओर से हाल में ही अपनी नई एसयूवी के नाम का एलान किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Skoda Kylaq नाम से आने वाली इस एसयूवी को हाल में ही टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। एसयूवी में किस तरह के फीचर्स दिए जा सकते हैं, इसे कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

टेस्टिंग के दौरान हुई स्‍पॉट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Skoda Kylaq एसयूवी को हाल में ही टेस्टिंग के दौरान पुणे के आस-पास देखा गया है। कंपनी की ओर से जल्‍द ही इस गाड़ी को लाने की तैयारी की जा रही है। जिसके पहले कई चरणों में इसे टेस्ट किया जा रहा है।

मिली फीचर्स की जानकारी

टेस्टिंग के दौरान देखी गई यूनिट में कुछ फीचर्स की जानकारी मिली है। जिसमें सिंगल पेन सनरूफ, रूफ रेल, शॉर्क फिन एंटीना जैसे फीचर्स शामिल हैं। हालांकि इसके अन्‍य वेरिएंट्स में कुछ और फीचर्स को कम-ज्‍यादा किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Skoda Kylaq नाम से आएगी नई कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी, Brezza, Venue को चुनौती देने 2025 में होगी लॉन्‍च

अन्‍य एसयूवी की तरह हो सकता है डिजाइन

टेस्टिंग के दौरान जिस यूनिट को देखा गया है, उसका डिजाइन भी कंपनी की अन्‍य एसयूवी की तरह ही है। स्‍कोडा कुशाक की तरह ही Kylaq का डिजाइन हो सकता है। साथ ही इसमें एंगुलर टेल लैंप डिजाइन मिल सकता है। हालांकि अभी कंपनी की ओर से इस गाड़ी के नाम के अलावा किसी तरह की जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है।

मिल सकता है एक लीटर इंजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें भी अन्‍य कारों की तरह एक लीटर के इंजन को दिया जा सकता है। जिसमें तीन सिलेंडर के साथ टर्बो इंजन दिया जाएगा। साथ ही मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को दिया जा सकता है।

कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में आएगी Kylaq

स्‍कोडा की ओर से Kylaq को कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में लाया जाएगा। इस सेगमेंट में Skoda Kylaq का सीधा मुकाबला Maruti Brezza, Hyundai Venue, Kia Sonet, Mahindra XUV 3XO और Tata Nexon जैसी एसयूवी के साथ होगा।

अगले साल होगी लॉन्‍च

कंपनी की ओर से इसके नाम के साथ ही यह जानकारी भी दी गई थी कि इसे साल 2025 में लाया जा सकता है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इसे साल 2025 की पहली तिमाही में ही लॉन्‍च किया जा सकता है। लॉन्‍च के समय इसकी संभावित कीमत 7.50 से आठ लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Skoda की इस सेडान कार को मिलेगा मिड लाइफ अपडेट, Facelift में मिलेंगे नए फीचर्स