Move to Jagran APP

Skoda Kylaq होगी कंपनी की सबसे सस्‍ती SUV, कितना दमदार होगा इंजन और क्‍या होगी खासियत, पढ़ें पूरी खबर

यूरोपियन वाहन निर्माता Skoda की ओर से भारतीय बाजार में जल्‍द ही नई एसयूवी को लॉन्‍च करने की तैयारी की (Upcoming Skoda Kylaq India Launch) जा रही है। कंपनी की ओर से एसयूवी के लॉन्‍च से पहले कैमोफ्लैज्‍ड वर्जन को सामने लाया गया है। इसमें किस तरह की जानकारी मिल रही है। कितना दमदार इंजन इसमें दिया जाएगा। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 15 Oct 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
स्‍कोडा की ओर से काइलैक एसयूवी को किस तरह के फीचर्स के साथ लाया जाएगा। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। चेक रिपब्लिक की वाहन निर्माता Skoda की ओर से भारतीय बाजार में जल्‍द ही नई एसयूवी को लाने की तैयारी की जा रही है। इसके पहले स्‍कोडा की ओर से इसके Camouflaged Version को दिखाया गया है। इसमें किस तरह के इंजन, फीचर्स की जानकारी मिल रही है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

आएगी नई एसयूवी

स्‍कोडा की ओर से 6 November 2024 को नई एसयूवी के तौर पर Skoda Kylaq को लाया जाएगा। कंपनी इसे कॉम्‍पैक्‍ट एसयूवी सेगमेंट में लाएगी और कई बेहतरीन फीचर्स को इसमें दिया जाएगा। इस गाड़ी को कंपनी ने पूरी तरह से भारत में ही बनाया है और MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर बनने वाली यह तीसरी गाड़ी होगी। गाड़ी 99 फीसदी तैयार है और आखिरी समय में कुछ चीजों को और बेहतर करने के लिए मामूली बदलाव हो सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- नई Skoda Kylaq का आया एक और टीजर, नए अलॉय व्हील के साथ नवंबर में होगी लॉन्च

कितना दमदार होगा इंजन

स्‍कोडा अन्‍य कारों की तरह Kylaq SUV में भी एक लीटर के इंजन का उपयोग करेगी। एक लीटर के इंजन को तीन सिलेंडर के साथ टर्बो के साथ लाया जाएगा। साथ ही 6स्‍पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को दिया जाएगा। जिससे इसे 114 बीएचपी के साथ 178 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा। इसी इंजन का उपयोग स्‍कोडा अपनी स्‍लाविया और कुशाक में करती है।

कैसे होंगे फीचर्स

Skoda Kylaq एसयूवी में कंपनी की ओर से कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जाएगा। इसमें एलईडी लाइट्स के साथ ही शॉर्क फिन एंटीना, हाई माउटेंड स्‍टॉप लैंप, रूफ रेल, नए डिजाइन के साथ टेलगेट, 25 से ज्‍यादा एक्टिव और पैसिव फीचर्स, स्‍टैंडर्ड तौर पर छह एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, हिल असिस्‍ट, ट्रैक्‍शन कंट्रोल, आइसोफिक्‍स चाइल्‍ड एंकरेज, आठ से 10 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्‍टम जैसे कई फीचर्स को इसमें दिया जा सकता है।

कितनी है लंबाई

स्‍कोडा की ओर से काइलैक को 3995 एमएम लंबा रखा गया है। जिसके साथ इसका व्‍हीलबेस 2566 एमएम होगा। वहीं इसकी ग्राउंंड क्लियरेंस भी 190 एमएम के आस-पास हो सकती है।

किनसे होगा मुकाबला

Skoda Kylaq को कंपनी Compact SUV Segment में लॉन्‍च करेगी। ऐसे में इसका सीधा मुकाबला Maruti Brezza, Hyundai Venue, Kia Sonet, Mahindra XUV 3XO, Tata Nexon जैसी दमदार एसयूवी के साथ होगा।

कितनी होगी कीमत

स्‍कोडा की ओर से इसके लॉन्‍च के समय ही सही कीमत की जानकारी दी जाएगी। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कंपनी की ओर से इसे आठ लाख रुपये की शुरुआती एक्‍स शोरूम कीमत के आस-पास लॉन्‍च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Skoda Elroq का हुआ ग्‍लोबल डेब्‍यू, तीन बैटरी पैक के विकल्‍प के साथ सिंगल चार्ज में मिलेगी 560 KM तक की रेंज