Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Skoda की नई Compact SUV टेस्टिंग के दौरान आई नजर, लॉन्च होते ही बढ़ेंगी Brezza और Creta की मुश्किलें!

Skoda Auto India घरेलू बाजार के लिए अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने पर काम कर रही है। स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि टेल लैंप का डिजाइन कुशाक जैसा होगा। हेडलैंप सेटअप एक स्प्लिट यूनिट है जहां एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप स्ट्रिप ऊपर है जबकि मेन हेडलैंप नीचे हैं। यह कुशाक और स्लाविया के साथ अपना प्लेटफॉर्म साझा करेगी।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Sat, 18 May 2024 10:37 AM (IST)
Hero Image
Skoda की नई Compact SUV टेस्टिंग के दौरान नजर आई है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Skoda Auto India घरेलू बाजार के लिए अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करने पर काम कर रही है। कंपनी की ओर से एक नई सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी पर काम किया जा रहा है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

Skoda की नई Compact SUV

अभी तक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का नाम तय नहीं किया गया है, लेकिन वाहन के कई स्पाई शॉट्स सोशल मीडिया पर सामने आ चुके हैं। कॉम्पैक्ट एसयूवी को हाल ही में भारतीय सड़कों पर देखा गया है। वर्तमान में स्कोडा भारत में कोडियाक, कुशाक, स्लाविया और सुपर्ब बेचती है। इसलिए, आने वाली एसयूवी लाइनअप में ये पांचवां मॉडल होने वाला है। 

यह भी पढ़ें- Elon Musk की Tesla ने अभी तक नहीं बताई भारत में कारोबार की योजना, नई EV Policy पर भी चुप्पी

डिजाइन और डायमेंशन 

स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि टेल लैंप का डिजाइन कुशाक जैसा होगा। हेडलैंप सेटअप एक स्प्लिट यूनिट है, जहां एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप स्ट्रिप ऊपर है जबकि मेन हेडलैंप नीचे हैं। आगे की तरफ अभी भी स्कोडा की सिग्नेचर ग्रिल होगी। एसयूवी को रूफ रेल और अलॉय व्हील से भी लैस किया गया था। यह कुशाक और स्लाविया के साथ अपना प्लेटफॉर्म साझा करेगी। प्लेटफॉर्म को MQB-A0-IN कहा जाता है। 

इंजन और परफॉरमेंस 

ड्यूटी पर इंजन वही 1.0-लीटर TSI पेट्रोल यूनिट होगा, जो 113 bhp की अधिकतम पावर और 178 Nm का पीक टॉर्क देता है। यह 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। नई कॉम्पैक्ट एसयूवी का मुकाबला मारुति सुजुकी ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट, महिंद्रा एक्सयूवी300 और टाटा नेक्सन से होगा। 

यह भी पढ़ें- नया Helmet खरीदते समय इन 5 जरूरी बातों का रखें ध्यान, राइडिंग के दौरान नहीं होगी कोई दिक्कत