Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

न्यू जेन Skoda Superb की पहली झलक आई सामने, इन बदलावों के साथ 2 नवंबर को होगी पेश

उम्मीद है कि नई स्कोडा सुपर्ब दो बॉडी शेप में उपलब्ध होगी। सेडान के अलावा स्कोडा वैश्विक बाजारों में अपने कॉम्बी अवतार में भी मॉडल लॉन्च करेगी। स्केच से पता चलता है कि 2023 सुपर्ब कार निर्माता की नई लैंग्वेज मॉडर्न सॉलिड के साथ आएगी। नई सुपर्ब के इंटीरियर को अपडेट मिलने की उम्मीद है। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 26 Oct 2023 12:50 PM (IST)
Hero Image
न्यू जेन Skoda Superb की टीजर इमेज पेश की गई हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। चेक कारमेकर Skoda ने अगली पीढ़ी की Superb सेडान की पहली झलक पेश की है। कंपनी ने घोषणा की है कि ये सेडान को 2 नवंबर को आधिकारिक रूप से पेश की जाएगी। न्यू जेन Skoda Superb के स्केच का पहले सेट पेश किया गया है।

पेश की गई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि इसके एक्सटीरियर को काफी अपडेट किया गया है। इसे भारत में भी लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, लेकिन कंपनी की ओर से अभी तक कोई टाइमलाइन का खुलासा नहीं किया गया है।  

न्यू जेन Skoda Superb में क्य नया?

उम्मीद है कि नई स्कोडा सुपर्ब दो बॉडी शेप में उपलब्ध होगी। सेडान के अलावा, स्कोडा वैश्विक बाजारों में अपने कॉम्बी अवतार में भी मॉडल लॉन्च करेगी। स्केच से पता चलता है कि 2023 सुपर्ब कार निर्माता की नई लैंग्वेज मॉडर्न सॉलिड के साथ आएगी।

इसमें मैट्रिक्स एलईडी तकनीक के साथ स्लिमर हेडलाइट्स, आकर्षक एलईडी टेललाइट्स और एक चौड़ी ग्रिल शामिल है। चौथी पीढ़ी की SUperb कंपनी के एमक्यूबी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इसके डायमेंशन में कोई बदलाव नहीं होने वाला है।

यह भी पढ़ें- Renault Kardian को ग्लोबल मार्केट में किया गया पेश, Kiger जैसा है डिजाइन; जानिए कब होगी लॉन्च

इंटीरियर

नई सुपर्ब के इंटीरियर को अपडेट मिलने की उम्मीद है। इसे एक नया 10-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एडवांस हेड-अप डिस्प्ले और एक नया 12.9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है। इसके अलावा इंटीरियर को अलग फील देने के लिए इसको नए कलर ऑप्शन भी दिए जा सकते हैं।

इंजन

नई स्कोडा सुपर्ब को टीएसआई पेट्रोल, टीडीआई डीजल और प्लग-इन हाइब्रिड इंजन के एक सेट द्वारा संचालित किए जाने की संभावना है। ये पावरट्रेन 150 एचपी से लेकर 265 एचपी तक की शक्ति प्रदान करने में सक्षम होंगे। वहीं, इसका प्लग-इन हाइब्रिड संस्करण 48V बैटरी के साथ स्कोडा की eTSI तकनीक के लैस हो सकता है।

यह भी पढ़ें- किफायती दामों में उपलब्ध हैं BMW से लेकर Mercedes तक की ये लग्जरी एसयूवी, देखें पूरी लिस्ट