Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Skoda Slavia और Kushaq का Anniversary Edition लॉन्च, कीमत 17.27 लाख रुपये से शुरू; पहले से बढ़ गया माइलेज

Skoda Slavia और Kushaq को नए Anniversary Edition के साथ लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इनकी शुरुआती एक्स शोरुम कीमत 17.27 लाख रुपए रखी है। कंपनी का दावा कि अब Slavia में 5 प्रतिशत जबकि Kushaq में 7 प्रतिशत फ्यूल एफिशिएंसी बढ़ जाएगी। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 13 Apr 2023 05:58 PM (IST)
Hero Image
Skoda Slavia and Kushaq Anniversary Editions launched in India

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। स्कोडा ऑटो इंडिया ने आज अपनी Slavia और Kushaq के एनिवर्सरी एडिशन को लॉन्च किया है। कंपनी ने इन्हे क्रमशः 17.27 लाख रुपये और 17.99 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत के साथ पेश किया है।आपको बता दें कि इन दोनों मॉडलों को हाल ही में अपडेटेड ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है।

ये हैं मुख्य बदलाव

कंपनी ने स्कोडा स्लाविया और कुशक एनिवर्सरी एडिशन को नए लावा ब्लू कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है। इसके साथ ही दोनों कारों को RDE और E20 फ्यूल से चलने वाले इंजन प्राप्त हुए हैं। कंपनी का दावा कि अब Slavia में 5 प्रतिशत जबकि Kushaq में 7 प्रतिशत फ्यूल एफिशिएंसी बढ़ जाएगी। आइए आपको इन दोनों कार के बारे में बताते हैं। 

Skoda Slavia Anniversary Edition

कंपनी ने Slavia Anniversary Edition को इसके स्टाइल वेरिएंट के ऊपर पोजिशन किया गया है। यह 1.5-लीटर TSI इंजन द्वारा संचालित है, जो MT और DSG ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आएगा। बदलाव की बात करें तो इसमें क्रोम-फिनिश फ्रंट ग्रिल, साइड क्लैडिंग पर क्रोम इंसर्ट, एल्यूमीनियम पैडल, 'एनिवर्सरी एडिशन' स्टीयरिंग बैज, सी-पिलर और स्कफ प्लेट पर 'एनिवर्सरी एडिशन' ब्रांडिंग और एनिवर्सरी एडिशन लिखे हुए कुशन दिए गए हैं।

Skoda Kushaq Anniversary Edition

इसे भी कंपनी ने स्टाइल वेरिएंट के ऊपर रखा है। Kushaq Anniversary Edition 1.5- भी TSI इंजन द्वारा संचालित है और ये MT व DSG गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध होगी। इसमें क्रोम-फिनिश फ्रंट ग्रिल, साइड क्लैडिंग पर क्रोम इंसर्ट, एल्युमिनियम पैडल, 'एनिवर्सरी वर्जन' वैज, सी-पिलर और स्कफ प्लेट पर 'एनिवर्सरी वर्जन' ब्रांडिंग और एनिवर्सरी वर्जन व्यू दिया गया है।

दोनों कारों को मिली है 5-स्टार रेटिंग

हाल ही में हुए ग्लोबल NCAP सेफ्टी टेस्ट में स्कोडा स्लाविया और कुशाक के भारतीय मॉडल ने 5-स्टार रेटिंग हासिल की है। दोनो ही कारों को अपडेटेड सेफ्टी प्रोटोकॉल के तहत एडल्ट और चाइल्ड सेफ्टी में 5 स्टार रेटिंग मिली है। अगर इन्हे देश की सबसे सेफ बजट वाली सेडाव और एसयूवी कहा जाए तो ये गलत नहीं होगा।