Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Skoda Slavia Matte Edition नए फीचर्स के साथ लॉन्च, टॉप वेरिएंट के मुकाबले चुकानी होगी इतनी ज्यादा कीमत

Skoda ने 3 महीने पहले Kushaq SUV का Matte Edition लॉन्च करने के बाद Slavia को भी समान संस्करण में पेश किया है। स्कोडा स्लाविया के मैट एडिशन के लिए ग्राहकों को सेडान के टॉप-स्पेक स्टाइल वेरिएंट की तुलना में 40000 रुपये अधिक चुकाने होंगे। स्कोडा कुशाक के समान स्लाविया का मैट संस्करण भी कार्बन स्टील मैट ग्रे नामक शेड में उपलब्ध है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 10 Oct 2023 08:06 PM (IST)
Hero Image
Skoda Slavia Matte Edition को भारत में लॉन्च किया गया है।

 ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Skoda ने 3 महीने पहले Kushaq SUV का Matte Edition लॉन्च करने के बाद Slavia को भी समान संस्करण में पेश किया है। कंपनी की पॉपुलर सेडान का ये मैट संस्करण इसके टॉप-स्पेक स्टाइल वेरिएंट पर आधारित है। इसके अतिरिक्त, स्कोडा ने स्लाविया के स्टाइल वेरिएंट में कई नए फीचर्स जोड़े हैं। आइए, Skoda Slavia Matte Edition के बारे में जान लेते हैं।

Skoda Slavia Matte Edition की कीमत और बदलाव

स्कोडा स्लाविया के मैट एडिशन के लिए ग्राहकों को सेडान के टॉप-स्पेक स्टाइल वेरिएंट की तुलना में 40,000 रुपये अधिक चुकाने होंगे। स्कोडा कुशाक के समान, स्लाविया का मैट संस्करण भी कार्बन स्टील मैट ग्रे नामक शेड में उपलब्ध है। इसके मैट पेंट फिनिश के बावजूद, दरवाजे के हैंडल और बेल्टलाइन में क्रोम फिनिश बरकरार है। इस बाहरी रंग विकल्प के अलावा, स्कोडा स्लाविया के मैट एडिशन में कोई महत्वपूर्ण डिजाइन परिवर्तन नहीं है।

यह भी पढ़ें- Bajaj Chetak के बाद Sunny को भी मिल सकता है इलेक्ट्रिक अवतार, जानिए डिटेल्स

फीचर्स

स्कोडा स्लाविया के मैट संस्करण में वही काला और बेज डैशबोर्ड है। स्कोडा ने अब स्लाविया पर 10 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम फिर से शुरू किया है, जो सेमीकंडक्टर की कमी के कारण अस्थायी रूप से उपलब्ध नहीं था। इस सेडान का टॉप-स्पेक स्टाइल वेरिएंट अब इलेट्रिकली अडजस्टेबल ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट्स के साथ-साथ फुटवेल लाइट भी प्रदान करता है।

स्लाविया में 8 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, सिंगल-पेन सनरूफ, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और क्रूज कंट्रोल शामिल है। इसे 6 एयरबैग, हिल-होल्ड असिस्ट, रियर पार्किंग कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस) जैसे सेफ्टी फीचर्स भी मिलेंगे।

इंजन विकल्प

Skoda Slavia का Matte Edition 1-लीटर (115PS/178Nm) और 1.5-लीटर यूनिट (150PS/250Nm) टर्बो-पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ आता है। दोनों यूनिट्स को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाता है, जबकि पहले वाले को 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है और बाद वाले को 7-स्पीड डुअल क्लच ट्रांसमिशन (DCT) का विकल्प मिलता है।

प्राइस रेंज और कंपटीटर

Skoda Slavia की कीमत अब 10.89 लाख रुपये से 19.12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम पैन इंडिया) के बीच है। इसका मुकाबला फॉक्सवैगन वर्टस, होंडा सिटी, हुंडई वर्ना और मारुति सुजुकी सियाज से है।

यह भी पढ़ें- Skoda Slavia और Kushaq की घटी कीमतें, पहले से 70 हजार रुपये तक हुई सस्ती!